CW 2019: कंगारू टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली टीम

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। आईसीसी क्रिकेट विश्वकप के 12वें सीजन में कल कंगारू और इंग्लैंड के बीच 32वां रोमांचक मुकाबला खेला गया। रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रन से करारी शिकस्त दी है और विश्वकप के 12वें सीजन के सेमीफाइनल में पहुंचनी वाली पहली टीम बन गई है।

बात दें कि ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 285 रन बनाए। जवाब में उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम 221 रन पर ही सिमट गई और मैच हार गई। इस जीत के बाद आस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई।

इसी के साथ ही ऑस्ट्रेलिया आठवीं बार विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इंग्लैंड के खिलाफ कंगारू टीम के कप्तान एरोन फिंच ने शानदार शतक लगाने में कामयाबी हासिल की। फिंच ने वॉर्नर के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी करी। वॉर्नर ने भी इस मैच में एक ओर अर्धशतक लगाया। वार्नर ने 61 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली। फिंच को उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए मैन आफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 89 रन बनाए।

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम अंकतालिका में 12 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई है। वहीं, मेजबान इंग्लैंड आठ अंकों के साथ चौथे पायदान पर मौजूद है। इंग्लैंड की यह तीसरी और लगातार दूसरी हार है।

Tag In

#england #engvsaus #wc #world_cup_2019 Australia

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *