World Cup 2019: ​इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले अफ्रीका के लिए आई बुरी खबर, ये दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का शुभारंभ कल से इंग्लैंड वेल्स में शुरू होने जा रहा है। इस महाकुंभ का पहला मैच मेजबान इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। विश्व कप के इस सीजन में कुल 10 टीमें अपना भाग्य आजमाने के लिए मैदान में नजर आएंगी। विश्व कप में इस बार 46 मुकाबले खेले जाएंगे। विश्व कप का फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को खेला जाएगा।

खैर, विश्व के शुरू होने से पहले ही साउथ अफ्रीका के लिए एक बुरी खबर आ रही है। टीम के तेज गेंदबाज विश्व कप के पहले मैच से बाहर हो गए है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन क्रिकेट के महाकुंभ के पहले मैच से बाहर हो गए है। इसी के साथ ही स्टेन की चोट ने कप्तान फाफ डूप्लेसिस की दिक्कतें बढ़ा दी हैं और अगर स्टेन फिट नहीं होते हैं तो दक्षिण अफ्रीका के विश्व कप अभियान को बड़ा झटका लग सकता है।

साउथ अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने बताया कि डेल स्टेन कंधे की चोट से पूरी तरह से उबरने के करीब है। टूर्नामेंट अभी बहुत लंबा चलना है तो ऐसे में किसी प्रकार की कोई जल्दबाजी नहीं करनी है। बता दें कि डेल स्टेन आईपीएल के दौरान अपना कंधा चोटिल करवा बैठे थे और उन्हें बीच आईपीएल से बाहर होना पड़ा था।

अभी तक स्टेन चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं और ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि वो भारत के खिलाफ पांच जून को होने वाले मुकाबले तक फिट हो सकते हैं। बता दें कि डेल स्टेन ने कई अहम मैचों में टीम को विजयी बनाने में अहम योगदान दिया है। तूफानी गेंदबाज ने कई दिग्गज बल्लेबाजों को अपनी आग उगलती गेंदों पर खूब परेशान किया है। दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, यह बड़ा खिलाड़ी टीम से बाहर

Tag In

#dalesteyn #england #EnglandvsSouthAfricaengvss #southafrica #worldcup #worldcup12 #iccworldcup

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *