महाराष्ट्र में मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल को सौंपा इस्‍तीफा, अब हो सकता है ये…!

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनावों के 15 दिन के गतिरोध के बाद भी कोई सरकार नहीं बन पाई। इसी बीच महाराष्ट्र से एक बुरी खबर आ रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार महाराष्‍ट्र में जारी राजनीतिक गतिरोध के बीच शुक्रवार को सीएम देवेन्द्र फडणवीस और पार्टी के दूसरे नेताओं ने राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। हालांकि वह कार्यवाहक मुख्यमंत्री की भूमिका निभाते रहेंगे।

इसी के साथ उनके इस्तीफे के बाद अब महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर असमंजस और बढ़ गई है। ऐसी आशा जताई जा रही है कि वहां अब राष्ट्रपति शासन लगना लगभग तय है। सीएम फडणवीस ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद पीसी की और महाराष्ट्र की जनता का आभार जताया और अपने कार्यकाल में किए गए कामों के बारें में बताया। उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों में किसानों के हित के लिए काम किया। मुंबई में इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने का भी काम किया। उन्होंने यह भी दावा किया कि उनकी अगुआई में महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार ने जो काम किया, उसे सबने देखा है।

साथ ही उन्होंने शिवसेना के 50-50 फॉर्मूले को भी झूठा बताया। उन्होंने की मेरे सामने कभी भी ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया था। गौरतलब है कि 21 अक्टूबर को हुए 288 सदस्यीय राज्य विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़े दल के रूप में उभरी और उसे 105 सीटें मिली। वहीं, शिवसेना ने 56, एनसीपी ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की।

Tag In

#BJP #devendrafadnavis #fadnavisresigns #LATESTHINDINEWS #lepannganews #Maharashtra #maharashtrachiefminister

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *