इस राज्य में हुआ ‘दिशा बिल’ पास, अब दुष्कर्मी हैवानों को मिलेगी 21 दिनों में सजा!

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। राज्यों में बढ़ते सामुहिक बलात्कार, दुष्कर्म जैसे घिनौने अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए हाल ही में आंध्रप्रदेश विधानसभा में एक नया बिल पास हुआ है। बता दें की समाज को शर्मसार करने वाले इन अपराधों की रोकथाम के ​लिए आंध्रप्रदेश दिशा बिल को पास किया है।

बता दें कि आंध्र प्रदेश विधानसभा में हाल ही में आंध्र प्रदेश दिशा बिल, 2019 (आंध्र प्रदेश आपराधिक कानून (संशोधन) अधिनियम 2019) को पास कर दिया है। ऐसे में अब नए कानून के तहत अब दुष्कर्म और सामूहिक दुष्कर्म करने वाले अपराधियों को 21 दिनों के अंदर ट्रायल पूरा करके मौत की सजा दी जा सकेगी। ऐसे में अब 21 दिनों में ही पीड़ित परिवार को इंसाफ मिल जाएगा। गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश के गृह राज्य मंत्री एम सुचरिता ने इस विधेयक को विधानसभा में पेश किया।

नए कानून के पास होने पर महिलाओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया और इस नए कानून बिल का स्वागत किया। इतना ही नहीं महिला अपराध के खिलाफ कानून पास होने पर महिला विधायकों ने सीएम जगमोहन रेड्डी को राखी बांध कर मिठाई खिलाकर इस बिल का स्वागत किया।

गौरतलब है कि हाल ही में 27 नवंबर को हैदराबाद में एक पशु महिला चिकित्सक के साथ चार हैवानों ने गैग रेप किया और उसके बाद उस महिला को जिंदा जलाया था। इस घटना ने देश को शर्मसार किया और जल्द ही पीड़ित परिवार को इंसाफ की मांग की। इसके बाद पुलिस ने तत्परात दिखाते हुए आरोपियों को पकड़ा और घटना की जांच के लिए आरोपियों को मौके पर लेकर गई। लेकिन वहां से वो आरोपी भागने लगे और पुलिस पर हमला करने लगे। ऐसे में पुलिस एनकाउंडर में इन अपराधियों की मौके पर ही मौत हो गई।

Tag In

#andhrapradesh #dishabill2019 #jaganmohanreddy #LATESTHINDINEWS #lepannganews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *