महाराष्ट्र की राजनीति पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, कल इस समय होगा फ्लोर टेस्ट!

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर आज यानी की मंगवार को उच्चतम न्यायालय में एक अहम फैसला सुनाया गया। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार कल 27 नवंबर को शाम 5:00 बजे महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट होगा। ऐसे में अब देवेन्द्र फडणवीस को फ्लोर टेस्ट पास करने के लिए डेढ दिन का समय मिला है।

क्रिस गेल का छलका दर्द और कहीं ये बड़ी बात, जिसें सुनकर चौंक जाओंगे आप!

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार प्रोटेम स्पीकर ही बहुमत परीक्षण कराएंगे। प्रोटेम स्पीकर ही वोटिंग कराकर विधायकों को शपथ दिलाएंगे। इस दौरान फ्लोर टेस्ट को गुप्त रूप से नहीं कराया जाएगा। बल्कि वीडियोग्राफी के साथ इस परीक्षण का सीधा प्रसारण किया जाएगा। सबसे पहले इस प्रक्रिया के लिए प्रोटेम स्पीकर चुना जाएगा। प्रोटेम स्पीकर को राज्यपाल शपथ दिलाएंगे। उसके बाद प्रोटेम स्पीकर फ्लोर टेस्ट कराएंगे।

महाराष्ट्र की सरकार को लेकर चल रहे इस घटनाक्रम पर जस्टिस एन वी रमना, अशोक भूषण, और संजीव खन्ना की पीठ ने इस मामले की सुनवाई की और आज सुबह फ्लोर टेस्ट परीक्षण की तिथि और समय का ऐलान किया। फ्लोर टेस्ट परीक्षण पर आएं सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने खुशी व्यक्त की और कहा कि जीत हमारी ही होगी। इसी के साथ फ्लोर टेस्ट परीक्षण का कम समय मिलने से देवेन्द्र फडणवीस को झटका लग गया है। कल शाम को ये साफ हो जाएगा कि महाराष्ट्र में किस दल के सिर पर ताज संजेगा।

Tag In

#BJP #Congress #Floortestmaharashta #maharashtragovernment #NCP #shivsena #SupremeCourt

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *