बरसती आग में केरला एक्सप्रेस के चार यात्रियों का जला जीवन

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। दिल्ली से झांसी की ओर जा रही 12626 केरला एक्सप्रेस में दर्दनाक घटना हुई। केरला एक्सप्रेस में चार यात्रियों की मौत हो गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि मौत गर्मी के कारण और दम घुटने के कारण हुई है। शवों को झांसी जंक्शन पर उतारा गया है। गौरतलब है कि आगरा से 68 लोगों का ग्रुप कोयम्बटूर घूमने जा रहा था। इसी दौरान चार लोगों की मौत हो गई है। यह ग्रुप दस दिन पहले ही वाराणसी और आगरा घूमने के लिए निकला था। मृतकों में 3 कोन्नूर के और एक कोयम्बटूर के हैं। झांसी स्टेशन पर रेलवे के डॉक्टर को ट्रेन में कुछ लोगों के तबीयत खराब होने की सूचना मिली। कोच संख्या 8 और 9 से डॉक्टर को शिकायत मिली, डॉक्टर उन्हें देखने ट्रेन में गए और मृत घोषित कर दिया।

यात्री की तबियत खराब होने की मिली थी सूचना

मंगलवार को झांसी रेलवे मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि, सोमवार की रात को सात बजे गाड़ी क्रमांक 12626 केरला एक्सप्रेस स्टेशन पर पहुंची। इस रेल के डिब्बा संख्या एस-8 की बर्थ 59 के यात्री की तबियत खराब होने की सूचना मिली। जब डॉक्टरों का दल पहुंचा तो पता चला कि एस-8 के अलावा एस-9 में कई यात्री बीमार और अचेत हैं।
रेलवे के मुताबिक, एस-8 डिब्बे में यात्रा कर रहे पचाया (80) औक बालकृष्ण (67), एस-9 में यात्रा कर रही धन लक्ष्मी (74) और एक अन्य की मौत हो गई। तीन ने यात्रा के दौरान ही दम तोड़ दिया था, जबकि एक की मौत इलाज के दौरान अस्पताल में हुई। मिली जानकारी के अनुसार, यात्रियों का एक दल वाराणसी और आगरा घुमने के बाद कोयम्बटूर लौट रहा था, ये लोग उसी दल में शामिल थे।

दिल्ली-एनसीआर में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

दिल्ली में सोमवार को गर्मी से लोगों के पसीने छूट गये और पारा पहली बार 48 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली के पालम इलाके में स्थित मौसम निरीक्षण केंद्र पर अधिकतम तापमान आज 48 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से आठ डिग्री अधिक है। विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि यह पालम में अब तक दर्ज सर्वाधिक तापमान है। जून महीने का पिछला रिकॉर्ड 09 जून 2014 को 47.8 डिग्री सेल्सियस रहा था। पालम में न्यूनतम तापमान आज 30.2 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। भारत के मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में लू चलने की आशंका है। राष्ट्रीय राजधानी और कुछ उत्तरी शहरों में लू अगले कुछ दिनों में गंभीर हो सकती है, जिससे पारे के 45 डिग्री सेल्सियस के पार जाने की संभावनाएं हैं।

Tag In

#Four_Passengers_Died #Heat #Weather #Jhansi_railway_division #kerla_express #Kerla_Express_Train #केरला एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *