अगर आपके सामने आ रही धन संबंधी परेशानी, तो गणेश चतुर्थी के दिन करें ये उपाय!

धर्म,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। कल भारत वर्ष में बड़े हर्षोउल्लास के साथ गणेश चतुर्थी मनाई जाएगी। जिसके लिए कई दिनों से मंदिरों में सजावट का काम शुरू हो गया है। बता दें कि गणेश चतुर्थी भाद्रपद शुक्ल चतुर्थी को मनाई जाती है। इस बार गणेश चतुर्थी का पावन पर्व 2 सितंबर से प्रारंभ होकर 10 दिन बाद अनंत चतुर्दशी को समाप्त होगा। गणेश चतुर्थी को प्रथम पूज्य भगवान गणेश को विराजमान किया जाता है वहीं अनंत चतुर्दशी को विसर्जन किया जाता है। खैर आपको बता दें कि अगर आपके काम किसी प्रकार की परेशानी आ रही है तो गणेश चतुर्थी के दिन करें ये उपाय। जिनसे आपके बिगड़ते काम बनने शुरू हो जाएंगे। तो आइए नजर डालिए…

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए: आप खूब मेहनत कर रहे है और पैसे भी कमा रहे हैं लेकिन पैसे की बचत नहीं हो रही तो गणेश चतुर्थी से लेकर अनंत चतुर्थी तक लंबोधर के गुड़ के साथ घी का भोग लगाए। उसके बाद वो प्रसाद गाय को खिला दे। जल्दी ही आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

हाथी को हरा चरा खिलाएं: अगर आपकी परेशानियां खत्म नहीं हो रही है और आगे से आगे परेशानी बढ़ती जा रही है तो गणेश चतुर्थी के दिन हाथी को हरा चारा खिलाएं। ऐसा करने से गणेश जी खुश होते है और आपको जल्द ही परेशानियों से छुटकारा मिलता है।

तुलसी अर्पित ना करें: गणेश जी दुर्वा से काफी प्रसन्न होते है। इसलिए उनको दुर्वा अर्पण करनी चाहिए। लेकिन ध्यान रहें कि गणेश जी के भोग में भूलकर भी तुलसी का प्रयोग नहीं करना चाहिए।

Tag In

#ganeshchaturthi #ganeshchaturthi2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *