मायावती को लगा बड़ा झटका, भाई के 400 करोड़ के बेनामी प्लॉट को आयकर विभाग ने किया जब्त

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। इनकम टैक्स विभाग ने बसपा सुप्रीमो मायावती के भाई और पार्टी उपाध्यक्ष आनंद कुमार और उनकी पत्नी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग ने मायावती के भाई का नोएडा स्थित 7 एकड़ प्लॉट जब्त कर लिया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार इस बेनामी संपत्ति की कीमत लगभग 400 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

गौरतलब है कि मायावती के भाई आनंद कुमार और उनकी पत्नी विचित्र लता के इस बेनामी भूमि को जब्त करने के आदेश 16 जुलाई को विभाग की दिल्ली स्थित बेनामी निषेध इकाई (बीपीयू) ने जारी किया था। इसके बाद आज आयकर विभाग ने प्लॉट को जब्त कर लिया है। बता दें कि बसपा प्रमुख मायावती के भाई आनंद कुमार की संपत्ति की जांच आयकर विभाग काफी समय से कर रहा है।

बहरहाल बता दें कि मायावती के भाई आनंद कुमार राजनीति में आने से पहले एक कार्यालय में मामूली से क्लर्क थे। लेकिन जैसे ही बहन मायावती सत्ता में आई उनकी संपत्ति अचानक से उछाल आया। खबर ऐसे भी मिल रही हैं कि आनंद कुमार कुल 49 कंपनियों के मालिक हैं। साथ ही बता दें कि नोटबंदी के समय भी आनंद काफी सुर्खियों में रहे थे।

खैर बता दें कि कानून के नियमों के अनुसार अगर कोई व्यक्ति बेनामी संपत्ति कानून का उल्लंघन करता है तो उसे सात साल की कठोर सजा और संपत्ति के बाजार कीमत के आधार पर 25% जुर्माने का प्रावधान है।

Tag In

#BSP_chief_Mayawati #income_tax_department #Mayawati #mayawati_brother

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *