NzvsInd T20 : हिटमैन की तूफानी पारी के बदौलत सुपरओवर में जीता भारत, कीवी धरती पर रचा कीर्तिमान

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज हैमिल्टन में एक रोमांचक टी20 मुकाबला खेला गया। पांच टी20 सीरीज के तीसरे रोमांचक मुकाबले ने इंडिया रोहित शर्मा की तूफानी बल्लेबाजी के बदौलत सुपर ओवर में धूल चटाई और न्यूजीलैंड में इतिहास रचने में कामयाबी हासिल की। बता दें कि तीसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को शिकस्त देकर पांच मैचों की सीरीज 3-0 की अजेय बढ़त बनाते हुए सीरीज अपने नाम कर ली है।

भारतीय टीम के लिए ये पहला मौका जब उन्होंने कीवी टीम को उसी की धरती पर टी20 सीरीज में पटखनी दी है। आज के मैच का मुख्य आकर्षण टीम इंडिया के ओपनर हिटमैन बल्लेबाज रोहित शर्मा रहे। रोहित ने पहले एक अर्धशतकीय पारी खेल कर टीम को सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाया। उसके बाद सुपर ओवर में कीवी टीम के 17 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के लगातार दो गेंदों पर दो शानदार छक्कों की बदौलत ये मैच अपने नाम कर लिया।

बता दें कि सुपर ओवर से पहले भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए। जवाब में उतरी कीवी टीम ने कप्तान विलियम्सन की 97 रनों की पारी के बदौलत 179 रन बनाए और मैच टाई हो गया। उसके बाद मैच का परिणाम सुपर ओवर में निकला। रोहित शर्मा को उनकी मैच विनिंग पारी के लिए मैन आफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

Tag In

#IndiavsNewZealandt20 #latestsportnews #rohitsharma #superover #t20 teamindia

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *