बांग्लादेश पर भारी पड़ा चाहर का छक्का, इस मामलें में बने भारत के पहले गेंदबाज

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार को तीन टी20 मैचों की सीरीज का अंतिम और निर्णायक टी20 मैच नागपुर में खेला गया। सुपर संडे के इस मैच में भारत के युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर की जादूई गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश को 30 रनों से हराकर रोहित एंड कंपनी ने 2-1 से टी20 सीरीज अपने नाम कर ली।

बता दें कि भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 172 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत की ओर से श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने अर्धशतक जमाकर टीम के लिए उपयोगी पारी खेली। जवाब में उतरी बांग्लादेश की टीम दीपक चाहर के कहर से नहीं बच पाई और 19.2 ओवर में 144 रनों पर ही ढेर हो गई और टीम इंडिया ने 30 रनों से ये मैच जीत लिया।

निर्णायक मैच का आकर्षक भारत के युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर रहे है। बता दें कि दीपक चाहर ने अपने टी20 करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। चाहर ने मैच में हैट्रिक बनाते हुए अपने निर्धारित 3.2 ओवर के स्पेल में 7 रन देकर 6 विकेट ​लेने के साथ साथ हैट्रिक बनाने में सफल रहे। इसी के साथ वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इसके अलावा, वह एक मैच में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज भी बन गए हैं। साथ ही टी20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बने हैं। चाहर को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच और मैन आफ द सीरीज अवार्ड दिया गया।

Tag In

#Bangladesh #DeepakChahar #deepakchaharhattrick #India #indvsbanT20I #latestsportnews #lepannganews #sportnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *