भारतीय टीम ने जीती इस साल की पहली टी20 सीरीज, मैच में बने ये रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारतीय क्रिकेट टीम ने कल रात पुणे में तीसरे और अंतिम टी20 मैच में श्रीलंका को 78 रनों से हराकर इस साल की पहली टी20 सीरीज जीतने में सफल रही। इसी के साथ भारत ने तीन टी20 मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली है।

बता दें कि अंतिम मैच में श्रीलंका के कप्तान लसिथ मंलिगा ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। धवन और राहुल ने टीम को शानदार शुरूआती दी। दोनों के अर्धशतकों की बदौलत टीम इंडिया ने 6 विकेट पर 201 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरी लंकाई टीम 123 रनों पर ही ढेर हो गई और 78 रनों से ये मैच जीत लिया। इसी टी20 सीरीज के हीरो युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी रहे। उन्हें सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन आफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया।

गौरतलब हैं कि अंतिम मैच मैच में कप्तान विराट कोहली ने एक शानदार इतिहास रचा। विराट ने लंका के खिलाफ एक रन बनाते ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 11 हजार रन पूरे कर लिए। इसी के साथ विराट सबसे तेज ग्यारह हजार रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन गए। चोट से उभरकर मैदान में लौटे जसप्रीत बुमराह ने भी टी20 में शानदार रिकॉर्ड बनाया। बुमराह टी20 सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए है।

Tag In

#indvslt20 #latestsportnews #SLvIND #t20 #viratkohl teamindia

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *