भारतीय शेरों ने दूसरे वनडे में कंगारूओं को रौंदा 36 रनों से, मैच में इन खिलाड़ियों ने बनाएं रिकॉर्ड!

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल राजकोट में एक शानदार रोमांचक एकदिवसीय मुकाबला देखा गया। मेजबान टीम इंडिया ने कंगारू टीम को इस रोमांचक मुकाबले में 36 रन से हराकर सीरीज 1-1 से बराबरी कर ली है। दूसरे मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर सीरीज में अपने को बनाए रखा। सीरीज का अंतिम व निर्णायक मुकाबला 19 जनवरी को बैगलुरू में खेला जाएगा।

दूसरे मैच में टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने 96 रनों की पारी खेली। लेकिन धवन चार रनों से शतक बनाने से चूक गए। बहरहाल धवन शतक से चूक गए लेकिन एक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करने में सफल हुए। गौरतलब है कि धवन ने अपने ही हमवतन बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़ डाला।

बता दें कि शिखर धवन के वनडे की 133 पारियों में 5688 रन हो गए है। इससे पहले सुरेश रैना वनडे करियर में 226 मैचों की 194 पारियों में 5615 रन बनाए थे। धवन के अलावा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपने नाम एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज किया। यादव ने स्पिन गेंदबाज के तौर पर वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने का कारनामा अपने नाम दर्ज किया। धवन और कुलदीप के अलावा हिटमैन रोहित शर्मा ने सबसे तेज ओपनर के तौर पर सात हजार रन पूरे किए।

Tag In

#latestsportnews #rohitsharma #shikardhawan INDvsAUS teamindia

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *