International Yoga Day 2019: रांची में पीएम मोदी इतने हजारों लोगों के साथ करेंगे योग, ये है इस बार की थीम

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। योग केवल कुछ व्यायामों का समूह नहीं, बल्कि शरीर और मन दोनों के उत्तम स्वास्थ्य की कुंजी है। योग को शरीर और आत्मा के बीच सामंजस्य का अद्भुत विज्ञान माना जाता है। बता दें कि इस बार 21 जून को पांचवा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। जिसकी थीम होगी पर्यावरण के लिए योग है। वहीं, 2018 की थीम थी शांति के लिए योग। अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए कई दिनों पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी है।

बहरहाल बता दें कि पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम रांची में होने जा रहा है। जहां पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोगों के साथ योग करते हुए नजर आएंगे। पीएम मोदी के साथ योग करने को लेकर लोगों में काफी उत्साह और क्रेज देखने को मिल रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज रात ही रांची पहुंच जाएंगे। बता दें कि 21 जून को रांची के धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में 50 हजार लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ योग करेंगे।

हर साल 21 जून को आयोजित होने वाला अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस की शुरूआत 2015 में हुई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सितंबर 2014 में संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए योग के महत्व पर चर्चा की थी और उसके बाद 11 दिसंबर 2014 को संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस या विश्व योग दिवस के रूप में मनाए जाने की घोषणा की।

Tag In

#International_Yoga_Day_2019 #latest_news #modi_rachi #ranchi #ranchi_yoga #yoga_day #अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस #रांची

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *