IPL के इतिहास में डेविड वॉर्नर ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि, इस मामलें में बने पहले बल्लेबाज

IPL-2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। आईपीएल 12 को आखिरकार नया चैंपियन मिल ही गया। रविवार को हैदराबाद में हुए फाइनल मुकाबले में रोहित बिग्रेड ने तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से हराकर चौथी बार इंडियन प्रीमियम लीग का खिताब चौथी बार जीत लिया।

बहरहाल, इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन टीम फाइनल तक नहीं पहुंच पाई। लेकिन टीम में इस साल वापसी कर रहे कंगारू टीम के तूफानी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने शानदार रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की। डेविड वॉर्नर के नाम आईपीएल इतिहास में ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। जो आज तक किसी भी खिलाड़ी के नाम दर्ज नहीं हुआ है।

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद के तूफानी बल्लेबाज डेविड वार्नर आईपीएल में तीन बार ओरेंज कैप हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। वॉर्नर ने इस सीजन में 12 मैच खेले है। वॉर्नर ने इस दौरान 692 रन बनाए और औरेंज कैप अपना कब्जा किया। बता दें कि डेविड वॉर्नर ने 2019 से पहले 2015 और 2017 में भी औरेंज कैप पर अपना कब्जा जमाया ​था। डेविड वार्नर को आईपीएल-12 में औरेंज कैप के लिए 10 लाख रुपए का चेक मिला है। वहीं, आईपीएल के 12वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के इमरान ताहिर को सर्वाधिक विकेट लेने के लिए पर्पल कैप से नवाजा गया।

Tag In

#davidwarner #davidwarnerorangecup #ip12 #IPL #latestsportnews #lepannganews #orangecap #sportnews #srh #srhdavidwarner

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *