IPL 12: चेन्नई को हराकर मुंबई चौथी बार बना चैंपियन, ये खिलाडी बना फाइनल का हीरो

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। इंडियन प्रीमियम लीग के 12वें सीजन का कल समापन हो गया है। 12वें सीजन के फाइनल मुकाबले में तीन—तीन बार की चैंपियन टीमों मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेला गया। रविवार को खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में एक बार फिर से रोहित की कप्तानी वाली मुंबई ने बाजी मारी, वहीं महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की टीम उप विजेता बनी।

हैदराबाद में खेले गए नाटकीय उतार-चढ़ाव से भरे मुकाबले में मुंबई ने चेन्नई को अंतिम गेंद पर एक रन से हराकर चौथी बार आईपीएल खिताब जीत लिया। इसके साथ ही मुंबई की टीम चौथी बार आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब हुई। मुंबई की टीम सबसे अधिक बार खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई है। फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने अंतिम ओवर में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

बता दें कि फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 149 रन बनाए। मुंबई की और से कीरोन पोलार्ड ने नाबाद 41 रनों की पारी खेली। इसके बाद जवाब में उतरी तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स शेन वाटसन 80 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी के बावजूद निर्धारित ओवरों में सात विकेट पर 148 रन ही बना सकी और एक रन से ये मैच हार गई। फाइनल मुकाबले में मुंबई के तेज गेंदबाज बुमराह ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। बुमराह ने अपने चार ओवर के स्पेल में 14 रन खर्च करके दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैच आफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने इससे पहले 2013, 2015 और 2017 में खिताब जीते थे। इसके साथ ही वह चार बार खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई है। वहीं, बता दें कि सीएसके की टीम तीन बार खिताब जीतने में सफल हुई है।

Tag In

#champions #csk #cskvsmi #IPL #ipl12 #IPL2019 #MI #mumbaiindianschampions

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *