david warner

IPL 12: डेविड वॉर्नर ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड, जिसका टूटना है लगभग नामुमकिन

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क। धीरज सैन। आईपीएल 12 का रोमांच अब फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। अब सभी टीमें प्लेऑफ की दौड़ में जगह बनाने के लिए मशक्कत करती हुई नजर आ रही है। आईपीएल 12 का 48वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इंलेवन पंजाब के बीच खेला गया।

कल रात खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 212 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरी पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 167 रन ही बना पाई और 45 रनों से ये मैच हार गई।

इस मैच का मुख्य आकर्षण इस सीजन का अंतिम मैच खेल रहे हैदराबाद के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर रहे। वॉर्नर ने विदाई मैच मात्र 56 गेंदों पर 81 रनों की तूफानी पारी खेली। वॉर्नर ने इस विस्फोटक पारी के दौरान 7 चौके और 2 गगनचुम्बी छक्के जड़े। इस तूफानी पारी के साथ ही वॉर्नर ने इस सीजन में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया। जिसे तोडऩा किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान काम नहीं होगा। डेविड वॉर्नर ने पंजाब के विरूद्ध लगातार 8वां अर्धशतक लगाया है। डेविड वॉर्नर आईपीएल इतिहास में ये कारनामा करने वाले एकमात्र अभी तक बल्लेबाज है।

डेविड वॉर्नर ने किंग्स इलेवन पंजाब से पहले आरसीबी के खिलाफ लगातार 7 और सीएसके के खिलाफ लगातार 5 अर्धशतक लगाने में कामयाबी हासिल की है। डेविड वॉर्नर लगभग दो साल बाद आईपीएल मैच खेल रहे है। क्योंकि डेविड वॉर्नर साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉल टेंपरिंग के कारण करीब एक साल तक टीम से बाहर चल रहे थे।

डेविड वॉर्नर आईपीएल 12 में सबसे ज्यादा रन बनाने में अभी सबसे टॉप पर है। वॉर्नर ने इस सीजन में अभी तक 12 मैचों में कुल 692 रन बनाए है। वॉर्नर ने इस सीजन में एक शतक और आठ अर्धशतक लगाने में कामयाबी हासिल की है। वॉर्नर का इस सीजन में 100 रन नाबाद बेस्ट स्कोर है।

Tag In

#devinvarnar #IPL 12 #IPL 2019 #ipl19 #lepannga news #lepannga news hindi #panjab Ipl

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *