इशांत शर्मा ने भारत के इस पूर्व गेंदबाज का तोड़ा ये बड़ा रिकॉर्ड, नबंर वन पर ये दिग्गज…

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारतीय टीम की वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पकड़ मजबूत हो गई है। भारत की ओर से दिए गए 469 के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी मेजबान टीम ने दूसरी पारी में 45 रनों पर 2 विकेट गंवा दिए है। वेस्टइंडीज टीम अभी भारत के स्कोर से 423 रन पीछे है।

इसी बीच बता दें कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने एशिया के बाहर भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया और भारत के पूर्व कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ डाला। इशांत शर्मा ने वेस्टइंडीज के हैमिल्टन को कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच करवाकर ये उलब्धि हासिल की।

बता दें कि इशांत शर्मा के एशिया के बाहर 45 टेस्ट मैचों में 157 विकेट हो गए है। वहीं, कपिल देव ने एशिया के बाहर 45 टेस्ट मैचों में 155 विकेट चटकाए है। एशिया के बाहर सबसे ज्यादा भारत की ओर से टेस्ट में विकेट लेने का कीर्तिमान पूर्व दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले के नाम दर्ज है। कुंबले ने एशिया के बाहर 50 टेस्ट मैचों में 200 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है। बता दें कि इशांत शर्मा ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 57 रनों की शानदार पारी खेली थी और टीम का स्कोर चार सौ के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

Tag In

#ishantsharma #kapildev

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *