जेएनयू छात्रों ने संसद तक निकाला मार्च, लेकिन…

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में फीस बढ़ोतरी का विवाद रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है। फीस बढ़ोतरी को लेकर आज छात्र सड़कों पर उतर आएं और बड़ी तादात में एकतित्र होकर संसद तक जुलुस निकालने के लिए आगे बढ़े। लेकिन बताते दे कि आज से संसद में शीतकालीन सत्र शुरू हो गया है।

जिसके चलते पुलिस ने संसद के आसपास इलाकों में धारा 144 लागू कर दी है। जुलुस के कारण पूरी दिल्ली जाम हो गई। छात्रों और पुलिस की सड़कों पर भारी मौजूदगी के चलते आवाजाही प्रभावित हुई। दिल्ली मेट्रो के 4 स्टेशनों को भी अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है यानी यहां ट्रेनें नहीं रुक रही हैं और एंट्री व एग्जिट गेट भी बंद हैं। साथ ही छात्रों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मेट्रो की आवाजाही को भी रोक दिया गया।

ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट से पहले बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने किया ये काम…

हालांकि बता देे कि पुलिस ने छात्रों को संसद तक जाने की अनुमति नहीं दी और बीच में रोक दिया। साथ ही बढ़ाई गई फीस के कारण पैदा हुए विवाद को रोकने के लिए सरकार ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया। कमेटी छात्रों और प्रशासन के बीच सभी मुद्दों को सुलझाने पर बात करेगी। गौरतलब है कि जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के अक्टूबर माह में फीस में हुई बढ़ोतरी, छात्रावास का शुल्क बढ़ाने, ड्रेस कोड नियमों में हुए बदलाव के कारण प्रदर्शन कर रहे है।

Tag In

#hrdministry #jnu #jnucampus #jnustudents #LATESTHINDINEWS #lepannganews #parliamentmarch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *