B’day Spl : जूही चावला इस स्टार की थी जबरदस्त फैन, जानिए और भी कुछ…

फिल्म,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। बॉलीवुड में जूही चावला ने अपनी शानदार अदाकारी के बलबू​ते कई सुपरहिट फिल्मों में अपनी गहरी छाप छोड़ी है। बॉलीवुड की ये खूबसूरत अभिनेत्री आज अपना 52वां जन्मदिन मना रही है। जूही चावला का जन्म 13 नवंबर 1967 को हुआ था। गौरतलब है कि जूही चावला काफी लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं, लेकिन वो 90 के दशक की टॉप एक्ट्रसेस में से एक हैं।

आज उनके जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातों के बारें में आपको बताते है। बता दें कि वैसे तो जू​ही चावला ने बॉलीवुड में कई स्टार के साथ फिल्मी पर्दे पर अभिनय किया है। लेकिन ने जूही बॉलीवुड के मिस्टर परेक्टनिस्ट आमिर खान के साथ सबसे ज्यादा फिल्में सुपरहिट फिल्में बनाई है। आमिर और जूही की जोड़ी का फैंस भी काफी पसंद करते थे।

बॉलीवुड में कदम रखने से पहले जूही चावला ने 1984 में मिस इंडिया का खिताब हासिल किया था। उसके बाद जूही ने 1986 में हिंदी फिल्म सल्तनत से अपने करियर की शुरुआत की। लेकिन उनकी ​पहली फिल्म पूरी से फ्लॉप रही। लेकिन जूही ने हार नहीं मानी और फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से उन्हें पहला ब्रेक मिला और यहां से उनके स्टारडम का सफर शुरु हुआ। इस फिल्म के लिए जूही को ‘बेस्ट डेब्यूटेंट फीमेल’ का अवॉर्ड भी दिया गया। उसके बाद जूही ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में दी।

जूही चावला की भले ही लंबी फैन फॉलोइंग रही हो लेकिन वह खुद श्रीदेवी की जबरदस्त फैन हैं। वह खुद बता चुकी हैं कि उन्होंने चांदनी, चालबाज, लमहे फिल्म कई बार देखी है। जूही ने साल 1995 में कारोबारी जय मेहता से शादी की थी। जूही अपने पति से सात साल छोटी हैं। जूही ने हिंदी फिल्मों के अलावा पंजाबी फिल्मों में भी शहीद उधम सिंह, देश होया परदेस और वारिस साह जैसी सुपरहिट फिल्में की है। इसके अलावा उन्होंने कन्नड़, मलयालम और तमिल फिल्मों में भी अपने दमदार अभिनय से दर्शकों को दीवाना बनाया।

Tag In

# entertainment #entertainmentnews #juhichawalbirthday #juhichawla #latestentertainmentnews #lepannganews #जूहीचावला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *