कोलकत्ता नाईट राइडर्स ने पंजाब को हरा के टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की

IPL-2019,
मयंक अग्रवाल की शानदार फिफ्टी बेकार गई
रसेल का गेदबाजी में कमाल

कोलकत्ता नाईट राइडर्स ने पंजाब को हरा के टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की
ले पंगा खेल संवाददाता। इडेन गार्डन पर खेले गए IPL 2019 के 6 वें मैच में कोलकत्ता नाईट राइडर्स ने पंजाब को हरा के टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की .
आईपीएल के छठे मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को हरा दिया है. 218 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम की ओर से कोई भी बल्‍लेबाज ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी नहीं कर पाया और नियमित अंतराल में उसके विकेट गिरते रहे. निर्धारित 20 ओवर में पंजाब रन ही बना सकी. उसकी ओर से मयंक अग्रवाल और डेविड मिलर ने अर्धशतक उड़ाए लेकिन दोनों के रन टीम की नैया पार नहीं लगा पाए. यह कोलकाता की लगातार दूसरी जीत है. वहीं पंजाब को पहली हार मिली है. आखिरी ओवर में जीत के लिए रन रेट 9.रन प्रति ओवर से ज्यादा था ,28 रन से मैच जीत लिया।

ये भी पढ़े:- सुपरस्टार हीरो माइकल मैडसेन फिल्म साइलेंस में

सिटी ऑफ़ जॉय में आज खेले जा रहे IPL 2019 के 6 वें मैच KKR ने शुरू से ही मैच पर अपनी पकड़ मजबूत रखी ,शुरुआती ओवर से ही चौके ,छक्कों की बरसात ने दर्शकों का भरपूर प्रदर्शन किया,

जीत का जश्न

दिनेश कार्तिक (कप्तान) ,
पंजाब टीम: रविचंद्रन अश्विन (कप्तान)

कोलकाता के विशाल स्‍कोर के जवाब में किंग्‍स इलेवन की पारी क्रिस गेल और केएल राहुल ने शुरू की. प्रसिद्ध कृष्‍णा के पहले ओवर में गेल ने छक्‍का और चौका लगाकर 10 रन बटोरे लेकिन अगले ओवर में राहुल (1) के आउट होने से पंजाब की शुरुआत बिगड़ गई. राहुल को फर्ग्‍यूसन ने कुलदीप यादव से कैच कराया. राहुल की जगह मयंक अग्रवाल ने ली. चौथे ओवर में गेल ने फर्ग्‍यूसन को चौका और फिर छक्‍का जड़ा लेकिन अगले ओवर में इस धमाकेदार बल्‍लेबाज के आउट होने से पंजाब की उम्‍मीदों को करारा झटका लगा. गेल 20 रन (13गेंद, दो चौके और दो छक्‍के) बनाकर रसेल की गेंद पर प्रसिद्ध कृष्‍णा को कैच थमा बैठे.5 ओवर के बाद किंग्‍स इलेवन पंजाब का स्‍कोर दो विकेट खोकर 43 रन था.पंजाब के 50 रन 5.5 ओवर में पूरे हुए. दोनों ओपनर के सस्‍ते में आउट होने के बाद आठवें ओवर में पंजाब को तीसरा झटका भी लग गया. आंद्रे रसेल ने सरफराज खान (13)को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक से कैच करा दिया. ओपनिंग बल्लेबाजों ने जहां तेज शुरुआत की वहीं मध्य क्रम में नीतीश राणा और रसेल ने पंजाब के बोलरों की बखिया उधेड़ दी ,KKR ने 12 गेंदों 50 रन बनाये,रॉबिन उत्तपा ने अंत तक जिम्मेदारी की पारी खेली, KKR ने इडेन पर अब तक का सबसे बड़ा स्कोर 218 बनाया ,

पूरी पारी में 17 छक्के लगे,पंजाब को 219 रन की चुनौती मिली है ,जीवनदान का रसैल ने पूरा फायदा उठाया और लगातार आठ गेंदों पर बाउंड्री बटोरी. वे आखिरी ओवर में एंड्रयू टाई की गेंद पर आउट हुए. उनकी विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी के बूते कोलकाता ने 200 रन का स्‍कोर पार किया. कोलकाता ने आखिरी तीन ओवर में 55 रन बटोरे.

राणा की ताबड़तोड़ बैटिंग से kkr 14 वें ओवर में 143 /2 ,IPL के अपने दूसरे मैच में नितीश राणा की आतिशी बल्लेबाजी जारी है राणा 63 पर राणा कैच आउट हुए ,चक्रवर्ती की गेंद पर मयंक ने कैच पकड़ा ,कोलकाता के सलामी बल्‍लेबाज क्रिस लिन और सुनील नरेन ने तेज शुरुआत की.

लेकिन पंजाब के गेंदबाजों के सामने दोनों ज्यादा देर तक टिक नहीं पायेआज इडेन गार्डन में आईपीएल का छठा मुकाबला कोलकाता में खेला जा रहा है. किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. टीम ने तीन बदलाव किए हैं. वहीं दिनेश कार्तिक की कप्‍तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स में कोई बदलाव नहीं हुआ है. सबसे मजेदार बात ये है कि दोनों टीमों के पास अच्‍छे बल्‍लेबाज़ और गेंदबाजों की भरमार है, जो कि मुकाबले को रोमांचक बनाने के लिए काफी है.

किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल की उन गिनी-चुनी टीमों में शामिल है जिन्हें आज भी अपने पहले खिताब का इंतजार है. हालांकि इस बार टीम बेहद संतुलित है और वह खिताब की तगड़ी दावेदार के रूप में चर्चा हासिल कर चुकी है. संभव है कि ईडन गार्डन में जो चूक सनराइजर्स हैदराबाद से हुई वो पंजाब ना करे. जबकि उसके पास केएल राहुल और क्रिस गेल की तूफानी ओपनर जोड़ी तो है ही, जो कि कई दफा केकेआर की हवा खराब कर चुकी है.

टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स ने चार विकेट पर 218 रन बनाए. किंग्‍स इलेवन पंजाब को जीतने के लिए 219 रन बनाने होंगे. केकेआर के बल्‍लेबाजों ने धमाकेदार बैटिंग की ओर पारी में कुल 17 छक्‍के उड़ाए. उसकी ओर से रोबिन उथप्‍पा ने नाबाद 67, नीतीश राणा ने 63 और आंद्रे रसैल ने 48 रन की तूफानी पारियां खेली.

पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और चार ओवर के अंदर केकेआर की सलामी जोड़ी को पैवेलियन भेज दिया. लेकिन इसके बाद रोबिन उथप्‍पा और नीतीश राणा ने पारी को संभाला और छक्‍कों की बारिश कर दी. राणा 63 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर आउट हुए. आउट होने से पहले उन्‍होंने दो चौके और सात छक्‍के लगाए. इसके बाद क्रीज पर आए आंद्रे रसैल को शुरुआत में काफी परेशानी हुई. उन्‍हें मोहम्‍मद शमी ने बोल्‍ड भी कर दिया था लेकिन गेंद नोबॉल रही.

ये है दोनों टीमों की प्‍लेइंग इलेवन-
केकेआर टीम: दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रोबिन उथप्‍पा, शुभमन गिल, नीतीश राणा, आंद्रे रसैल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्‍युसन और प्रसिद्ध कृष्‍णा.

पंजाब टीम: रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), क्रिस गेल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, एंड्रयू टाई, मोहम्‍मद शमी, हार्डस विल्‍जन और वरुण चक्रवर्ती.

Tag In

#Gel #Kings XI Punjab #KKR #Rana IPL2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *