WC 2019 : कोहली पाकिस्तान के खिलाफ बना सकते हैं ये ‘विराट’ रिकॉर्ड, इस दिग्गज को छोडेंगे पीछे!

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल विश्व कप का मैच खेला जाना था। लेकिन बारिश के कारण यह मैच नहीं हो सका और दोनों टीमों को एक एक नबंर बांटा गया। अब भारत का अगला मुकाबला 16 जून को पाकिस्तान के साथ होगा। लेकिन इस मुकाबलें पर भी बारिश के बादल छाए हुए है।

बहरहाल बता दें कि 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली एक खास उपलब्धि हासिल कर सकते है। विराट कोहली इस मैच में भारतीय टीम के पूर्व मास्टर ब्लास्टर खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते है।

बता दें कि विराट कोहली अगर पाक के खिलाफ 57 रन बना लेते है तो वो अन्तरर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 11 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। इसी के साथ विराट सचिन तेंदुलकर के सबसे तेज 11 हजार रनों को पीछे छोड़ देंगे। बता दें कि एक दिवसीय क्रिकेट में अभी तक ये रिकॉर्ड भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने 276 वनडे पारियों में 11 हजार रन बनाए थे। वहीं विराट ने फिलहाल अभी 221 पारियां खेली है। ऐसे में अगर ​विराट 57 रन बना लेते है तो वो सबसे तेज 11 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। अभी तक वनडे में केवल आठ बल्लेबाज ही 11 हजार का आंकड़ा छु पाएं है।

Tag In

#11_thousand_run #indvspak #latestsportnews #sachin_tendulkar #sportnews #Virat_Kohli #विराट_कोहली #सचिन_तेंदुलकर odi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *