pak

LoC पार वायु सेना का ऑपरेशन, आतंकी कैंपों को किया तबाह

एयर स्ट्राइक,

ले पंगा न्यूज डेस्क। पाक अधिकृत कश्मीर पर वायु सेना का जबरदत हमले में जैश-ए-मोहम्मद सहित कई आतंकी संगठनों के कैंप के हेड क्वार्टर तबाह हो गए है। न्यूज चैनलों के मुताबिक इस काईवाई में 200-300 आंतकी मारे गए है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी की सुबह 3:30 बजे LoC पार कर आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई की है। इस एयर स्ट्राइक में बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद स्थित आतंकी ठिकाने पूरी तरह तबाह हो गए हैं। सूत्रों के मुताबिक भारतीय लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तानी सीमा में चल रहे कैंपों पर करीब 1,000 किलो के  बम बरसाए हैं।

इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद के कई लॉन्चपैड तबाह हो गए हैं इस स्ट्राइक में 12 मिराज 2000 जेट शामिल थे। हालांकि, अब तक भारतीय वायुसेना की ओर से पुष्टि नहीं की गई है।

उधर, पाकिस्तान ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर कहा, ‘भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया है। एक और ट्वीट में गफूर ने कहा, ‘भारतीय विमान मुजाफराबाद सेक्टर से घुसे, पाकिस्तानी वायु सेना ने इसका उसी समय जवाब दिया। जिससे के फोटो भी पाकिस्तान की ओर जारी किए गए है।

Tag In

#miraj #Miraj-jet #shivsena #एयरफ़ोर्स #वायु सेना #सेना bjp pulwama attack rahul gandhi मिराज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *