महर्षि मार्कण्डेय सुश्रुत सेवा संस्थान ने बिखेरे प्रेम और मेहनत के रंग

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। महर्षि मार्कण्डेय सुश्रुत सेवा संस्थान जयपुर के तत्वाधान में मंगलवार को एक सांस्कृतिक और सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वैदिक गुरू पंडित घनश्याम मिश्र और हाल ही में चयनित आईएएस अधिकारी शुभम गुप्ता और संस्था के संस्थापक नितिश कुमार शर्मा ने गणेश वंदना के साथ दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

 

इस मौके पर संस्थान के संस्थापक नितिश कुमार शर्मा ने विशिष्ट अतिथियों को माला, शॉल ओढ़ाकर और तस्वीर देकर स्वागत किया। इस दौरान स्कूली बच्चों ने मन मोहक प्रस्तुतियां देकर कार्यक्रम में चार चांद लगाएं।

 

मुख्य अतिथि वैदिक गुरू पंडित घनश्याम मिश्र ने कहा कि प्रेम, सहयोग से बढ़कर दुनिया में दूसरी कोई चीज नहीं है। जिदंगी में माता पिता, गुरू का हमेशा सम्मान करना चाहिए। साथ ही उन्होंने बताया कि इस संसार में प्रेम और स्नेह से बड़े से बड़ा काम आसानी से संभव हो सकता है।

वहीं हाल ही में चयनित आईएएस अधिकारी शुभम गुप्ता ने बच्चों को मोटिवेट करते हुए कहा कि बड़ा मुकाम पाने के लिए सबसे पहले सपना देखना बहुत जरूरी है। अपने सपने के अनुसार जीवन में मेहनत करते रहना चाहिए। जब तक अपना लक्ष्य नहीं मिल जाता।

 

कोषाध्यक्ष सरीता मित्तल ने बताया कि इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रों से आएं स्कूली बच्चों को मुख्य अतिथियों के द्वारा नोटबुक, बैंग आदि देकर सम्मानित किया गया। साथ ही हमारा लक्ष्य हैं कि हर ग्रामीण बच्चों को हर प्रकार की स्कूली सुविधाएं उपलब्ध हो।

 

कार्यक्रम के संस्थापक नितिश कुमार शर्मा ने बताया कि हमारे एनजीओ का मुख्य मिशन ऐसे जरूरतमंद बच्चों के लिए जिन्हें समाज में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। साथ ही हमारे एनजीओ का मुख्य उद्देश्य सामाजिक समस्याओं को हल करना और विभिन्न क्षेत्रों में विकास की गतिविधियों को बल देना है। उन्होंने कृषि, पर्यावरण, शिक्षा, मानवाधिकार, महिला समस्या, स्वास्थ्य और बाल विकास आदि पर भी अपने विचार रखे।

 

इस दौरान चितौड प्रान्त योग प्रमुख श्री हरिसिंह जी, श्री वेद महाविद्यालय के वैदिक पण्डित नीरज आचार्य, कालबेलिया नृत्न का जाना पहचान चेहरा गुलाबो सपेरा और प्रधानाचार्य श्रीमती आशा शर्मा विशेष अतिथि रहे। कार्यक्रम के दौरान सतीश शर्मा बीना शर्मा, चेतना शर्मा, अंशु मित्तल, सरीता मित्तल, संगीता शर्मा, शुभम शर्मा, हर्षित शर्मा सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Tag In

#प्रेम_सहयोग #महर्षि मार्कण्डेय सुश्रुत सेवा #समारोह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *