बिपिन रावत के सेवानिवृत होने पर नरवणे इस दिन लेंगे सेना प्रमुख की शपथ!

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत 31 दिसंबर 2019 को अपनी सेवाओं से सेवानिवृत्त हो रहे है। आर्मी चीफ रावत इस पद पर तीन साल तक कार्य कर चुके है। इसी बीच उनके सेवानिवृत्ति से पहले हाल ही में नए सेना प्रमुख के नाम की घोषणा हो गई है।

जानकारी मिल रही है कि जनरल बिपिन रावत की जगह अब मनोज मुकुंद नरवणे लेने जा रहे है। नए सेना प्रमुख नरवणे अप्रैल 2022 तक सेना प्रमुख रहेंगे। फिलहाल सेना के उप प्रमुख के पद पर कार्यरत लेफ़्टिनेंट नरवणे 31 दिसंबर को सेना प्रमुख के पद की शपथ ले सकते है। नरवणे को कश्मीर और उत्तर पूर्व भारत में चरमपंथ विरोधी अभियानों का काफी अनुभव है।

नए सेनाध्यक्ष नरवणे एयरचीफ मार्शल भदौरिया और नौसेना अध्यक्ष करमबीर सिंह तीनों ने एनडीए से 56वां काेर्स एक साथ किया था। वे जनरल रावत के बाद सबसे सीनियर अफसरों में से एक हैं। साथ ही लेफ्टिनेंट जनरल नरवणे नागालैंड में असम राइफल्स के इंस्पेक्टर जनरल के पद भी अपनी सेवाएं दे चुके है। गौरतलब है कि सेना में उत्कृष्ट कार्यों के लिए इन्हें परम विशिष्ट सेवा मेडल और अति विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया जा चुका है।

Tag In

#armychief #ArmychiefBipinRawat #bipinrawat #GenBipinRawat #indianarmychief #LtGenManojMukundNaravane #ManojMukundNaravane

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *