मयंक अग्रवाल ने तोड़ा इस कंगारू टीम के धाकड़ बल्लेबाज का ये ‘विराट’ रिकॉर्ड, टॉप में ये भारतीय बल्लेबाज

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे भारत बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत की पकड़ मजबूत हो गई है। भारत ने मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक की बदौलत 493 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। दूसरी पारी में बांग्लादेश ने समाचार लिखें जाने तक 60 रनों पर चार विकेट खो दिए है।

इसी बीच बता दें कि पहले टेस्ट का दूसरा दिन भारत के ओपनर मयंक अग्रवाल का दिन रहा। मयंक ने 243 रनों की शानदार पारी खेली। इसी के साथ मंयक ने टेस्ट की 12वीं पारी में ही दो दोहरे शतक लगाने में कामयाबी हासिल की। मयंक ने इस शानदार पारी के बदौलत कई शानदार कीर्तिमान स्थापित किए उन्हीं में से एक खास रिकॉर्ड है। मयंक अग्रवाल ने कंगारू टीम के पूर्व कप्तान और दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन के एक खास रिकॉर्ड को धराशायी कर डाला।

बता दें कि मयंक अग्रवाल ने 12वीं पारी में दो दोहरे शतक जड़े हैं। वहीं ब्रैडमैन ने 13वीं पारी में दो दोहरे शतक लगाएं थे। हालांकि ब्रैडमैन ने इनमें से एक शतक को तिहरे शतक में तबदील किया था। टेस्ट की सबसे कम पारियों में दो दोहरे शतक लगाने के मामलें में टीम इंडिया के पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज विनोद कांबली पहले नबंर पर है। कांबली ने टेस्ट की पांच पारियों में दो दोहरे शतक लगाएं है।

Tag In

#doublecentury #doublecenturytest #indiavsbangladesh #indoretest #latestsportnews #lepannganews #MayankAgarwal #sportnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *