लापता विमान एएन-32 का मलबा 9 दिन बाद मिला अरुणाचल प्रदेश में

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। भारतीय वायुसेना के लापता एएन-32 विमान का मलबा मिला है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, मलबा अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में मिला है। हादसे के वक्त विमान में 13 लोग सवार थे। विमान के उड़ान मार्ग से 15-20 किलोमीटर उत्तर में अरुणाचल प्रदेश में मिले हैं। 3 जून को लापता हुए इस विमान को तलाशने के अभियान में भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर भी शामिल थे। एएन 32 ने असम के जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरा था और उड़ान भरने के करीब 1 घंटे बाद विमान का संपर्क एटीसी से टूट गया था।

लीपो इलाके के उत्तरपूर्व में मिला एएन-32 विमान का मलबा: वायु सेना

लापता एएन32 को लेकर भारतीय वायुसेना ने कहा, “अरुणाचल प्रदेश के टाटो इलाके के उत्तरपूर्व में लीपो से 16 किलोमीटर उत्तर में लगभग 12,000 फुट की ऊंचाई पर वायुसेना के लापता एएन-32 विमान का मलबा आज देखा गया। अब हेलीकॉप्टर विस्तृत इलाके में तलाश कर रहे हैं।”

लापता विमान में थे 13 लोग सवार

हवाई खोज अभियान पिछले 9 दिनों से जारी है। रूसी एएन-32 विमान से सम्पर्क 3 जून को दोपहर में असम के जोरहट से चीन के साथ लगी सीमा के पास स्थित मेंचुका उन्नत लैंडिंग मैदान के लिए उड़ान भरने के बाद टूट गया था। विमान में 13 व्यक्ति सवार थे। विमान के लापता होने के बाद वायुसेना ने मेंचुका और उसके आसपास के क्षेत्र में एक व्यापक खोज अभियान शुरू किया गया था। एयरफोर्स का एएन 32 विमान 13 लोगों के साथ लापता, एयरक्राफ्ट से आखिरी बार 1 बजे हुआ था संपर्क वायुसेना ने बीते शनिवार को एएन- 32 परिवहन विमान के बारे में सूचना मुहैया कराने वाले को पांच लाख रुपये का इनाम देने की भी घोषणा की थी। शनिवार को एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ ने समग्र खोज अभियान की असम के जोरहट हवाई ठिकाने पर हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में समीक्षा की थी।

Tag In

#AN32 #Arunachal_Pradesh #Indian_Air_Force

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *