पटनायक पांचवी बार बने ओडिशा के नायक, देश के प्रधान ने दिया ये आश्वासन

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। लोकसभा चुनाव के साथ ही ओडिशा में राज्य विधानसभा चुनाव में बीजू जनता दल ने शानदार प्रदर्शन किया। राज्य विधानसभा में शानदार जीत हासिल करने के बाद बीजू जनता दल के प्रमुख नवीन पटनायक लगातार पांचवी बार ओडिशा के सीएम पद की शपथ लेने जा रहे है।

सीएम नवीन पटनायक ने भुवनेश्वर में एक सार्वजनिक समारोह में लगातार पांचवी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। बता दें कि नवीन पटनायक और उनके 20 मंत्रियों में से करीब आधे पहली बार मंत्री बनने जा रहे हैं। बीजू जनता दल पार्टी ने राज्य की 146 सीटों में से 112 पर जीत हासिल की थी।

राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल ने पटनायक को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। सीएम पटनायक के नये मंत्रिमंडल में ये चेहरे नए है। जिनमें रघुनंदन दास जगन्नाथा सड़ाका, परमानंद नायक, ज्योतिप्रकाश पाणिग्रही, तुसारकांती बेहरा, पद्मिनी दियान, दिव्यशंकर मिश्र, नवकिशोर दास, समीर दास और टुकुनी साहू के रूप में दस नए चेहरे होंगे।

गौरतलब हैं कि पांचवी बार ओडिशा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले नवीन पटनायक को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी शुभकामनाएं दीं और कहा कि मैं ओडिशा की प्रगति के लिए केंद्र से पूर्ण सहयोग का आश्वासन देता हूं। बता दें कि नवीन पटनायक से पहले मात्र दो मुख्यमंत्री पश्चिम बंगाल में ज्योति बसु और सिक्किम में पवन चामलिंग पांच बार मुख्यमंत्री रहे।

Tag In

#chiefminister #cmodisha #naveenpatnaik #naveenpatnaikcm #Oath #PMMODI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *