निर्भया हत्या कांड को इंसाफ दिलाने के लिए अब राष्ट्रपति के पास…

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। हैदराबाद के चारों रेपिस्टों की आज तड़गे पुलिस एनकाउंडर में मौत हो गई। पुलिस द्वारा जब उनको घटना स्थल पर मौका मुआवना करने लेकर गए तो वो वहां से भागने का प्रयास करने लगे। ऐसे में पुलिस का उन पर गोली चलानी पड़ी। जिस कारण उनकी मौके पर ही मौत हो गई। दंरिदों को ऐसी सजा मिलने के बाद देशभर के लोगों द्वारा हैदराबाद पुलिस की तारीफ की जा रही है।

इतना ही नहीं लोग ने तो पीड़िता के परिवार को जल्द ही मिले न्याय के बाद हैदराबाद पुलिसकर्मियों को माला पहनाकर, मिठाई खिलाकर अपने गुस्से को शांत कर रहे और खुशी मना रहे है। जल्द ही न्याय मिलने के कारण पीडिता के परिवार ने भी अपनी खुशी व्यक्त की। पीड़िता के पिता ने कहा कि अब मेरी बेटी को न्याय मिला है और उसकी आत्मा को अब शांति मिलेगी।

इतना ही नहीं अब निर्भया हत्याकांड में जल्द ही न्याय मिल सकता है। जानकारी के मुताबिक निर्भया रेप कांड में आरोपियों की दया याचिका को गृह मंत्रालय ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास भेज दिया है। हालांकि इस दया याचिका को खारिज करने की सिफारिश की गई है। बता दें कि दंरिदगी की हदें पार करने वाले इन दोषियों ने दिल्ली सरकार के सामने अपनी दया याचिका लगाई थी। इस दया याचिका को खारिज करते हुए दिल्ली सरकार ने अपनी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेज दी थी।

बता दें कि दिसंबर 2012 का वो शर्मनाक दिन जिसने पूरे देश को शर्मसार कर दिया था। 23 साल की छात्रा के साथ देश को शर्मसार करने वाले इन दंरिद्रों ने मानवता की सभी वो हदें पार कर दी। उन्होंने उस छात्रा के साथ वीभत्स तरीके से सामूहिक बलात्कार किया गया था। पीड़िता ने बाद में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। पीड़िता के साथ इतनी क्रूरता बरती गई थी कि पूरा देश हिल गया था। इसके बाद बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे।

Tag In

#LATESTHINDINEWS #lepannganews #nirbhayarapecase #RamnathKovind

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *