आज से 21 साल पहले अनिल कुंबले ने रचा था ये इतिहास, इस टीम पर बरपाया था कहर!

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व टेस्ट कप्तान और जम्बो के नाम से मशहूर अनिल कुंबले के लिए आज ​की तारीख बहुत खास है। बता दें कि आज से 21 साल पहले अनिल कुंबले ने क्रिकेट के मैदान में एक शानदार इतिहास रचा था। उनका ये रिकॉर्ड आज भी कायम है।

बता ​दे कि वर्ष 1999 में अनिल कुंबले पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट पारी में पूरे 10 विकेट झटके थे। कुंबले ये कारनामा करने वाले भारत के पहले और वह विश्व के महज दूसरे गेंदबाज बने। अनिल कुंबले के अलावा ये खास उपलब्धि इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर जिम लेकर के नाम दर्ज है।

अनिल कुंबले ने आज ही के दिन दिल्ली के तत्कालीन फिरोजशाह कोटला मैदान जो आजकल पूर्व वित्तमंत्री अरूण जेटली के नाम से जाना जाता है पर पाकिस्तान के सभी 10 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी। कुंबले ने इस दौरान 26.3 ओवर में 74 रन देकर ये टेस्ट में ये कीर्तिमान स्थापित किया था। जम्बो के इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया पाकिस्तान को इस टेस्ट में 212 रनों के विशाल अंतर से हराया था।

इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 132 टेस्ट मैचों में 29.65 की औसत से 619 विकेट लिए हैं। वहीं वनडे में उन्होंने 271 मैचों में कुल 337 विकेट लिए हैं। क्रिकेट के मैदान में जंबो ने कई शानदार ​कीर्तिमान स्थापित किए है और भारत के सबसे सफल गेंदबाज बने है।

Tag In

#10wickets #anilkumble #delhitest #indiavsPakistan #indvspaktest #JimLaker #latestsportnews #pakistan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *