परीक्षा पे चर्चा 2020 कार्यक्रम में पीएम मोदी ने मोटिवेट के लिए इन भारतीय खिलाड़ियों का दिया उदाहरण!

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। परीक्षा के दौरान होने वाले तनाव को कम करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज छात्रों, शिक्षकों ओर अभिभावकों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा 2020’ कार्यक्रम में संबोधित किया। इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कई विद्यार्थियों के सवालों के भी जवाब दिए।

राजधानी के नई दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में पीएम मोदी ने देशभर के लगभग 2000 विद्यार्थियों से संवाद किया। पीएम मोदी के इस खास कार्यक्रम का उद्देश्य छात्र तनावमुक्त होकर परीक्षा देें। जिससे दीर्घकाल में बेहतर परिणाम सुनिश्चित हो सकें। पीएम मोदी ने बच्चों को परीक्षा में सफल होने के लिए पिता का स्कूटर, मैदान में खिलाड़ियों की प्रतिक्रिया सहित कई शानदार उदाहरण दिए।

साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने छात्रों को कहा कि नौजवानों को मूड ऑफ कभी नहीं होना चाहिए, लेकिन कभी-कभी हमारे सोचने का तरीका परेशानी का सबब बन जाता है। इस दौरान उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण के उदाहरण से समझाया कि कैसे उनके खेल ने बाकी खिलाड़ियों को मोटिवेट कर दिया। साथ ही उन्होंने चंद्रयान 2 का उदाहरण भी दिया। उन्होंने कहा कि हर देशवासी आशा लगाए हुए था कि चंद्रयान 2 सफल होगा। लेकिन जब विफल हो गया तो हर देशवासी का मूड ऑफ हो गया था। मेरा भी चंद्रयान सफल नहीं होने पर मूड आफ हो गया था। मैं भी चंद्रयान फेल होने के बाद चैन से सो नहीं पाया था। लेकिन मेरे कहने का मतलब ये है कि हम सभी विफलताओं में सफलता हासिल कर सकते हैं। बहरहाल इसी बीच बता दें कि इस दौरान पूरे तालकटोरा स्टेडियम में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

Tag In

#Chandrayaan2 #NARENDRAMODI #parikshapecharcha2020 #pmnarendramodi #RahulDravid #vvslaxman student

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *