मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे बंगाल में मारे गए बीजेपी के कार्यकर्ताओं के घरवाले

राजनीति,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। चुनाव के दौरान बंगाल में हुई राजनीतिक हिंसा के दौरान मारे गए 50 से अधिक कार्यकर्ताओं के घरवालों को पीएम नरेंद्र मोदी की शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए न्यौता दिया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर से 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट में इस बात की जानकारी मिली है। बीजेपी की ओर से लिए गए फैसले को बंगाल के लिए राजनीतिक संदेश के रूप में देखा जा रहा है। क्योंकि बंगाल में 2021 में चुनाव होने है।

द टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार पिछले 6 सालों में कम से कम 51 बीजेपी कार्यकर्ताओं की पंचायत व लोकसभा चुनाव के दौरान हुई हिंसा में मौत हो गई। इन मृतक कार्यकर्ताओं के परिवार के लगभग 700 लोगों को राष्ट्रपति भवन में होने वाले मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। सूत्रों की माने तों इनके परिवार वाले बुधवार को ट्रेन से रवाना होंगे और गुरूवार को देश की राजधानी दिल्ली पहुंचेंगे। इन लोगों के साथ राज्य के सीनियर बीजेपी नेता भी रहेंगे। इतना ही नहीं उन नेताओं को इस बात की जिम्मेदारी भी दी गई है की इन लोगों का ख्याल रखा जाए।

न्यौता पाने वाले परिवारों में उन कार्यकर्ताओं के परिजन अधिक हैं जिन 46 कार्यकर्ताओं की पंचायत चुनाव के दौरान मौत हो गई। इसके अलावा उन 5 कार्यकर्ताओं के घरवाले भी हैं जिनकी जान लोकसभा चुनाव के दौरान चली गई। ये परिवार बंगाल के बैराकपोर, नादिया, कृष्णानगर, मालदा, पुरूलिया, वेस्ट मिदनापुर, बांकुरा, साउथ 24 परगना, झाडग्राम, रानाघाट, बर्द्धमान, बीरभूम व कूच बिहार के रहने वाले हैं। बता दें की इनमें से कुछ परिवार वालें ने तो हाल ही में बीजेपी मुख्यालय पर जाकर अपनी पीड़ा और डर की कहानी बयां की थी।

Tag In

#invitation #modi #Oath #oathceremony

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *