B’Day Spl : कभी इस बांध के लिए पीएम मोदी ने किया था तीन दिन का उपवास, आज करेंगे विशेष पूजा

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। देश के सबसे शक्तिशाली और प्रतिभावान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को हुआ था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, पार्टी के नेताओं सहित विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाईयां दी।

जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी आज अपने पीएम नरेन्द्र मोदी को जन्म देशभर में सेवा दिवस के रूप में मना रही है। साथ ही बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपना जन्मदिन अपने गृहनगर गुजरात में मना रहे है। पीएम मोदी अपने जन्मदिन के इस खास मौके पर अपनी माता हीराबेन का आर्शीवाद लेंगे।

मां का आर्शिवाद लेने के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी सरदार सरोवर बांध जाएंगे और वहां पर विशेष पूजा करेंगे। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार सरदार सरोवर बांध पीएम मोदी के लिए काफी महत्वपूर्ण है। क्योंकि जब पीएम मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थें तो उन्होंने इस बांध की ऊंचाई बढ़ाने की मांग को लेकर तीन दिन के लिए उपवास किया था। उसके बाद इस बांध की ऊंचाई 110.64 मीटर से बढ़ाकर 121.92 मीटर कर दी गई। बाद में इसकी ऊंचाई ​और बढ़ाकर 138.68 मीटर तक कर दी गई। बता दें कि सरदार सरोवर बांध दुनिया का दूसरा और भारत का सबसे बड़ा बांध है। भारत के सबसे बड़े बांध का उद्घाटन पीएम मोदी ने 17 सितंबर 2017 को किया था। साथ ही बता दें कि पीएम मोदी आज केवाडिया में एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

Tag In

#modi #pmnarendramodibirthday #sardarsarovardam

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *