PMC बैंक खाताधारकों से​ मिलकर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया ये बयान…

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। मुंबई में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बीजेपी कार्यालय के बाहर पीएमसी के ग्राहको से मुलाकात की। वित्त मंत्री मुंबई के बीजेपी कार्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस में हिस्सा लेने पंहुची थी। तभी पीएमसी बैंक के खाताधारकों पर लगी पाबंदियों से नाराज चल रहे ग्राहकों ने बीजेपी कार्यालय के बहार विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के बीच खाताधारकों ने निर्मला सीतारमण से मुलाकात की। उपभोक्ताओं से बातचीत के दौरान वित्त मंत्री ने कहा की ग्राहकों की परेशानी को देखते हुए वह रिज़र्व बैंक के गवर्नर से बात करेंगी।

मुंबई में अपनी प्रेस वार्ता में वित्त मंत्री ने कहा की पीएमसी घोटाले का और वित्त मंत्रालय का कोई लेना देना नहीं है। यह मामला रिजर्व बैंक के अधिकार क्षेत्र का मामला है और रिजर्व बैंक इस पर नजर रखे हुए है। साथ ही उन्होंने ग्राहकों से भी कहा की रिजर्व बैंक मामले को देख रही है। रिजर्व बैंक और वित्त मंत्रालय के अधिकारी सहकारी बैंको के नियमन की खामियों के बारे में चर्चा करेंगे। साथ ही उन्होंने बताया की लोकसभा के शीतकालीन सत्र मे बहुराज्यीय सहकारी बैंक का संचालन बेहतर बनाने के लिए संसद में विधेयक लाया जाएगा।

सरकार की और से बैंक घोटाले रोकने के लिए कुछ कदम उठाए जा रहे हैं। लेकिन अक्सर यह देखा जाता है की सरकार किसी भी तरह का सुधार लाने के लिए कोई कदम उठाती है और उससे आम आदमी को परेशानी उठानी पड़ती है। लेकिन सरकार के पास और कोई बीच का रास्ता नहीं होता है। पीएमसी घोटाले में यही हो रहा है। वित्त मंत्री आम जनता को आश्वासन दे रही हैं की वह ऐसी घटनाओं को रोकने की दिशा में काम कर रही हैं वही पीएमसी के खाताधारको को वित्त मंत्री के आश्वासन पर विश्वास नहीं है। खाताधारकों का कहना है की वित्त मंत्री उन्हें कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया है।

Tag In

#पीएमसीबैंक #बीजेपी #वित्तमंत्रीनिर्मलासीतारमण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *