सरकार ने CAA को बनाकर गांधी जी की इच्छा को किया पूरा: राष्ट्रपति कोविंद

Budget,राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। संसद का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है। बजट सत्र के पहले दिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दोनों सदनों को संबोधित किया और मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारें में बताया और उनकी तारीफ करी।

साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सदन में नागरिकता संशोधन कानून का भी जिक्र किया और कहा कि सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून बनाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की इच्छा को भी पूरा किया है। लेकिन राष्ट्रपति के द्वारा इस कानून पर बोलने पर संसद में विपक्षी दलों ने नाराजगी जताई और विराध भी जताया।

साथ ही राष्ट्रपति ने अपने भाषण में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बदलाव के साथ, सिंचाई, अस्पताल, शिक्षा सहित कई बड़ी योजनाओं के बारें में बताया कि सरकार इन क्षेत्रों में भी बहुत अच्छा काम कर रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि सरकार ने रिकॉर्ड समय में करतारपुर साहिब कॉरिडोर का निर्माण करके, गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर इसे राष्ट्र को समर्पित किया। साथ ही राष्ट्रपति के अलावा पीएम मोदी ने सदन में संबोधित किया और कहा कि इस दशक का भी यह पहला सत्र है। हम सबका प्रयास रहना चाहिए कि इस सत्र में दशक के उज्ज्वल भविष्य की नींव रखी जाए।

Tag In

#Budgetsession #caa #LATESTHINDINEWS #presidentramnathkovind #RamnathKovind

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *