राष्‍ट्रपति कोविंद ने तीन तलाक बिल पर लगाई मोहर, इस दिन से लागू होगा तीन तलाक कानून

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। लोकसभा और राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास होने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार रात मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक-2019 को मंजूरी दे दी। इसी के साथ ही राष्ट्रपति कोविंद की मंजूरी के साथ ही तीन तलाक कानून अस्तित्व में आ गया है।

राष्ट्रपति की मंजूरी के साथ ही देश में तीन तलाक कानून 19 सितबंर, 2018 से लागू हो गया। आपको बता दें कि मुस्लिम महिला के तहत मुस्लिम महिलाओं से एक साथ तीन तलाक को अपराध करार दिया गया है। इसी के साथ ही अब तीन तलाक पर कानून बन जाने से मौखिक, लिखित या किसी और माध्यम से तीन तलाक देना कानून अपराध होगा और इस कानून के अन्तर्गत सजा का प्रावधान होगा।

गौरतलब हैं कि तीन तलाक बिल लोकसभा में पहले भी तीन बार पास हो चुका था। लेकिन राज्यसभा में ये बिल खारिज हो गया था। लेकिन हाल ही में दो दिन पहले लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी तीन तलाक बिल पास हो गया। इस बिल के समर्थन में 99 और विपक्ष में 84 वोट पड़े। तीन तलाक बिल पास होने के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी ने सभी सांसदों का सोशल मीडिया के जरिए आभार जताया और लिखा कि आज का दिन पूरे देश के लिए ऐतिहासिक दिन है। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि आज करोड़ों मुस्लिम माताओं-बहनों की जीत हुई है और उन्हें सम्मान से जीने का हक मिला है।

Tag In

#pm_modi #president_ram_nath_kovind #triple_talaq_bill #triple_talaq_bill_approves

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *