Chris Gayle

ICC WC 2019: वर्षा से बाधित मैच में क्रिस गेल ने बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड, शायद खुद को भी नहीं थी उम्मीद

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। आईसीसी क्रिकेट विश्वकप का 15 मुकाबला साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया। हालांकि ये मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका। लेकिन इस मैच में कैरेबियाई के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने एक शानदार रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की।

बता दें कि गेल ने ये रिकॉर्ड बल्लेबाजी में नहीं ​बल्कि क्षेत्ररक्षण में बनाया। गेल ने मैच में शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज हाशिम अमला का कैच पकड़ा। इसके साथ ही गेल वेस्ट इंडीज के लिए अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। गेल के अन्तरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में 121 कैच हो चुके है। इसी के साथ गेल ने पूर्व कैरेबियाई कप्तान कार्ल हूपर 120 कैच को पीछे छोड़ दिया है।

गेल के लिए ये रिकॉर्ड भी बहुत बड़ा है। क्यों कि गेल मैदान में ज्यादा भागते हुए नजर नहीं आते। इसलिए क्रिकेट फैंस को भी इस रिकॉर्ड को जानकर काफी हैरानी हो रही है।

बता दें कि बारिश से बाधित मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने बारिश के कारण खेल रोके जाने तक 7.3 ओवर में दो विकेट गंवाकर 29 रन बना लिए थे।

Tag In

# Chris_Gayle #Catching_Record #gayle_odi_catch #icc_wc_2019 #West_Indies_vs_South_Africa #World_Cup_Match

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *