RJD का घोषणापत्र जारी,हर थाली में खाना और हाथ में कलम’ देने की बात कही गई है.

लोकसभा 2019,

पटनाः राजद ने अपना घोषणा पत्र आज जारी कर दिया, ‘प्रतिबद्घता पत्र’ के नाम से जारी इस घोषणा पत्र में तमाम वादों के साथ ताड़ी बिक्री और सेवन को वैध करने तथा प्रमोशन में आरक्षण देने का वादा किया गया है.तेजस्वी यादव ने राष्ट्रीय जनता दल का घोषणापत्र जारी कर दिया।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे और राज्यसभा सांसद मनोज झा के साथ घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि पार्टी मंडल कमीश्न के मुताबिक आरक्षण देगी। तेजस्वी यादव ने कहा कि पिछड़ों, दलितों को आबादी के हिसाब से आरक्षण दिया जाएगा। प्रमोशन में आरक्षण के लिए कदम उठाए जाएंगे।
राजद के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में ‘प्रतिबद्धता पत्र’ जारी करते हुए कहा कि केंद्र सरकार में अगर उनकी सहभागिता होती है तो 2021 में जातिगत जनगणना करवाया जाएगा. घोषणा पत्र में निश्चित अवधि में खाली पड़े सरकारी पदों को भरने का वादा किया गया है और बिहार में पलायन रोकने के लिए दुरुस्त व्यवस्था करने करने का भी वादा किया गया है. तेजस्वी ने कहा कि अगर उनकी सरकार में सहभागिता हुई तो बिहार में ताड़ी पीने व बिक्री पर से पाबंदी हटा ली जाएगी और पहले जैसी स्थिति बहाल कर दी जाएगी. राजद के घोषणा पत्र में ‘हर थाली में खाना और हाथ में कलम’ देने की बात कही गई है.
राजद के घोषणापत्र में 200 प्वाइंट रोस्टर को संवैधानिक दर्जा दिलाए जाने और रोजगार के लिए एक्शन प्लान बनाने के भी वादें किए गए। आगे कहा कि पार्टी कांग्रेस की न्याय योजना का पूरा समर्थन करती है। वहीं पार्टी ने आरक्षण के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि सवर्ण आरक्षण का लाभ सिर्फ अमीरों को मिला। गरीब को इसका लाभ नहीं मिला।

तेजस्वी ने इस चुनाव के लिए जारी कांग्रेस के घोषणापत्र को सही ठहराया. उन्होंने आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णो को दिए गए आरक्षण पर कहा कि सामान्य आरक्षण का लाभ सिर्फ अमीरों को मिला, गरीबों को इसका लाभ नहीं मिला. उन्होंने कांग्रेस की ‘न्याय योजना’ का भी समर्थन करते हुए कहा कि इसका सबसे ज्यादा लाभ बिहार जैसे पिछड़े राज्यों को होगा.

Tag In

#bhihar #RJD leader tejashwi yadav lalu yadav RJD

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *