राजकोट T20 में रोहित शर्मा बनाएंगे ये ऐतिहासिक ‘शतक’, तोड़ेंगे इस पाकिस्तानी बल्लेबाज का ये कीर्तिमान!

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारत और बांग्लादेश के बीच कल यानि की 7 नवंबर को तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच राजकोट में खेला जाने वाला है। इसी मुकाबले में उतरते ही भारतीय क्रिकेट टीम के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा एक खास उपलब्धि हासिल करने वाले हैं। जी हां, रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में एक शानदार शतक पूरा करने जा रहे है।

बता दें कि रोहित शर्मा कल अपना 100वां टी-20 अन्तरराष्ट्रीय मुकाबला खेलने जा रहे है। वह मैदान पर उतरते ही ये उलपब्धि हासिल करने वाले भारत के पहले और दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बन जाएंगे। इसी के साथ वह सर्वाधिक टी-20 मैच खेलने के मामलें में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद आफरीदी (99) को भी पीछे छोड़ देंगे।

रोहित शर्मा ने इससे पहले दिल्ली में खेले गए पहले टी20 मैच में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा था, जिन्होंने 98 टी-20 मैच खेले थे। बता दें कि सबसे ज्यादा टी20 मैच खेलने का विश्व रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक के नाम दर्ज है। शोएब मलिक ने अन्तरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 111 टी20 मैच खेले हैं।

साथ ही बता दें कि रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में चार शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज हैं। हिटमैन रोहित 99 टी20 मैचों में 2452 रन बना चुके हैं और वह इस छोटे फॉर्मेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दुनिया में नंबर एक बल्लेबाज है।

Tag In

#indiavsbangladesh #rajkot #rohitsharma #t20

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *