ICC के इस खास क्लब में शामिल हुए भारतरत्न सचिन तेंदुलकर, साथ ही इन दिग्गज खिलाड़ियों को ​भी मिला सम्मान

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और भारतरत्न सचिन तेंदुलकर को अब आईसीसी ने एक और बड़ा सम्मान दिया है। दरअसल सचिन तेंदुलकर को आईसीसी ने क्रिकेट के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है।

इसी के साथ ही दिग्गज भारतीय क्रिकेटर और रेकॉर्डों के बादशाह सचिन तेंदुलकर आईसीसी का यह सम्मान हासिल करने वाले भारत के छठे क्रिकेटर बना गए हैं। इससे पहले भारत के महान ऑलरांडर कपिल देव, सुनील गावस्कर, बिशन सिंह बेदी, अनिल कुंबले और राहुल द्रविड़ को भी ये सम्मान मिल चुका है।

गौरतलब हैं कि सचिन तेंदुलकर के अलावा साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड, ऑस्ट्रेलिया की पूर्व महिला तेज गेंदबाज कैथरीन को भी गुरुवार को लंदन में हुए एक समारोह में आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया।

इस बात की जानकारी आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने दी। उन्होंने बताया कि आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम 2019 में सचिन तेंदुलकर, एलन डोनाल्ड और कैथरीन के नामों की घोषणा की गई है। बता दें कि भारतीय टीम दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के नाम अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। सचिन तेंदुलकर के दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने 200 टेस्ट मैच खेले है। साथ ही टेस्ट और वनडे में सबसे ज्यादा रन और टेस्ट शतक बनाने का विश्व कीर्तिमान दर्ज हैं।

Tag In

#alan_donald #icc_cricket_hall_of_fame #sachin_tendulkar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *