B’Day Spl: धवन को इस पूर्व खिलाड़ी ने दिया था ‘गब्बर’ नाम!

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारतीय टीम के आक्रामक तूफानी बल्लेबाज शिखर धवन को फैंस गब्बर के नाम से जानते है। जिस दिन मैदान में गब्बर का दिन होता है उस दिन विपक्षी गेंदबाजों की शामत आ जाती है। खैर, बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम का ये ओपनर आक्रामक बल्लेबाज आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे है। धवन का जन्म 5 दिसंबर, 1985 को दिल्ली में हुआ था।

शिखर धवन के 34वें जन्मदिन पर साथियों ने उनको शानदार विश दी। टीम साथियों के अलावा बीसीसीआई ने भी गब्बर का एक फनी विडियो शेयर करते हुए उन्हें जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दी। आईसीसी ने भी धवन की फोटो पर कैप्शन लिखते हुए जन्मदिन की हार्दिक शुभकामना दी।

शिखर धवन को गब्बर नाम देने के ​पीछे एक बात छुपी हुई हैं। रणजी के एक मैच के दौरान हंसी मजाक के कारण उनके कोच विजय दाहिया ने उन्हें गब्बर नाम दिया था। गब्बर मुश्किल परिस्थितियों में टीम का माइड फ्रेश करने के लिए भी जाने जाते है। बता दें कि शिखर धवन ने 2013 को टेस्ट डेब्यू किया था। अपने डेब्यू मैच में उन्होंने 174 गेंदों में 187 रन बनाए थे और डेब्यू मैच में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड कायम किया था। साथ ही उनके नाम आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। धवन फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ कल से शुरू हो रही टी20 सीरीज की तैयारियों के लिए नेट पर पसीना बहा रहे है।

Tag In

#dhawan #dhawanbirthday #Gabbar #latestsportnews #lepannganews #shikhardhawan #sportnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *