महाराष्ट्र में शिवसेना का ही बनेगा मुख्यमंत्री, ये नेता लगाएंगे अंतिम मुहर!

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद अब गठबंधन की सरकार बनती नजर आ रही है। गुरूवार को लंबी जद्दोजहद के बाद शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच एक बैठक हुई। इस बैठक में तीनों पार्टियों ने मिलकर निर्णय लिया कि महाराष्ट्र में शिवसेना का ही मुख्यमंत्री बनेगा। जिसके लिए तीनों पार्टियां शनिवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर सकते है।

गौरतलब है कि बैठक में निर्णय लिया गया कि सीएम पद पूरे पांच साल के लिए शिवसेना के पास रहेगा, वहीं कांग्रेस-एनसीपी का एक-एक डिप्टी सीएम हो सकता है। बता दें कि गुरुवार को तीनों पार्टियों के नेताओं के बीच एक अहम बैठक हुई। बैठक के दौरान कई अहम मुद्दों पर भी चर्चा हुई। जिसका एक ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया।

इसी के साथ ये साफ हो गया कि अब महाराष्ट्र में गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। बताया जा रहा है कि 17 नवंबर को राज्य में सरकार बनाने का एलान किया जा सकता है क्योंकि इसी दिन बाला ठाकरे की पुण्यतिथि है। साथ ही ये भी जानकारी मिल रही है कि अब इस मामलें के लिए इस सप्ताह कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी नेता शरद पवार के बीच मुलाकात हो सकती है। इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है कि क्योंकि यह सरकार गठन पर आखिरी मुहर लगाने का काम करेगी।

इस देश के राष्ट्रपति होंगे अगले साल गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि

साथ ही सरकार बनाने के जोर आजमाइश के बीच भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी की बैठक हुई। कोर कमेटी की इस बैठक में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के अलावा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, गिरीश महाजन और आशीष शेल्लार समेत कई पार्टी प्रमुख मौजूद रहे।

Tag In

#CM #Congress #HINDINEWS #LATESTHINDINEWS #lepannganews #Maharashtra #NCP #shivsena #महाराष्ट्र #शिवसेनाकांग्रेसऔरएनसीपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *