CM अमरिंदर सिंह ने मंजूर किया सिद्धू का इस्तीफा, काम नहीं आ सका कांग्रेस महासचिव का दखल भी

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। आखिरकार पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कैबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू का इस्तीफा मंजूर कर ही लिया। इस्तीफा मंजूर करने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफे को राज्यपाल विजयेंद्र पाल सिंह के पास भेज दिया है। बता दें कि 14 जुलाई को सोशल मीडिया के जरिए सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

हालांकि सीएम अमरिंदर सिंह ने नवजो​त सिंह सिद्धू को मनाने के लिए संदीप संधू को जिम्मेदारी सौंपी थी, लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो सके। जानकारी के अनुसार सिद्धू और कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के बीच विवाद में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी दखल दिया, लेकिन दोनों नेताओं के बीच पैदा हुई अहम की लड़ाई समाप्‍त नहीं हुई। सिद्धू ने अपना इस्तीफा देने के बाद एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी से बात की थी। लेकिन कोई हल निकलकर सामने नहीं आया और सीएम अमरिंदर सिंह ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया।

वहीं खबरें ये भी सामने आ रही हैं कि कांग्रेस पार्टी नवजोत सिंह सिद्धू जैसे फायर ब्रांड नेता को खोना नहीं चाहती, इसलिए उनको दूसरे तरीके से कोई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद से ही सीएम अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच मन मुटाव हो गया था। लेकिन सबसे ज्यादा मुटाव तब सामने आया, जब सिद्धू से स्थानीय निकाय और पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के विभाग वापस ले लिए थे। इसके बाद उन्हें ऊर्जा एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग का प्रभार सौंपा गया था। उसके बाद सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में तेजी के लिए सीमए अमरिंदार सिंह द्वारा गठित मंत्रणा समूहों से भी सिद्धू को बाहर रखा गया था। इसके बाद से ही दोनों में नाराजगी ज्यादा बढ़ गई थी।

Tag In

#Navjot_Singh_Sidhu #panjab_cm #punjab_chief_minister_captain_amarinder_singh #sidhu_resignation_accepts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *