स्मृति मंधाना ने भारतीय क्रिकेट में रचा इतिहास, इस मामलें में पीछे छोड़ा विराट को!

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। स्मृति मंधाना और जेमिमा रॉड्रिग्ज के आकर्षण अर्धशतक की पारी के बदौलत महिला इंडिया टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच की वन-डे सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

बता दें कि आखिरी वन-डे मैच में मेजमान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 194 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। जवाब में उतरी मेहमान टीम ने 42.1 ओवर में चार विकेट 195 रन बनाकर छह विकेट से अंतिम मैच जीत लिया। अंतिम मैच में भारतीय टीम की दिग्गज खिलाड़ी स्मृति मंधाना आकर्षण का केन्द्र रही और भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया।

बता दें कि मंधाना ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 63 गेंदों 9 चौके और 3 छक्कों की सहायता से 74 रन की शानदार पारी खेली। इसी के साथ मंधाना वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 2 हजार रन पूरा करने वाली भारतीय महिला बन गई है। मंधाना ने सिर्फ 51 पारियों में ये खास उपलब्धि हासिल की। वनडे क्रिकेट में सबसे तेज इस क्लब में शामिल होने वाली वह पहली भारतीय और दुनिया की तीसरी महिला क्रिकेटर बन गई हैं। उनसे पहले इस लिस्ट में बेलिंडा क्लार्क और मेग लेनिंग शामिल है।

इसी बीच भारतीय पुरूष क्रिकेट की बात करें तो सबसे तेज दो हजार रन बनाने का रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम दर्ज है। धवन ने 48 पारियों में 2000 रन बनाए थे। वहीं, पूर्व इंडियन कप्तान सौरभ गांगुली ने 52 और विराट कोहली ने 53 पारियों में 2 हजार वनडे रन पूरे किए थ।

Tag In

#2000odiruns #indiavswestindies #SmritiMandhana #viratkohli

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *