ICJ का बड़ा फैसला: कुलभूषण जाधव की फांसी पर लगी रोक, PM मोदी सहित सभी राजनीतिक दलों ने किया स्वागत

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। देशवासियों के लिए कल अन्तरराष्ट्रीय न्याय दिवस का दिन बहुत बड़ा दिन रहा। गौरतलब हैं कि नीदरलैंड के हेग स्थित इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस ने पाक जेल में बंद भारतीय नौसैनिक कुलभूषण जाधव की मौत की सजा पर रोक लगा दी है। साथ ही पाकिस्तान को इस फैसले पर पुनर्विचार करने और इसकी प्रभावी समीक्षा करने का निर्देश दिया है।

बता दें कि इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस के 16 में से 15 जजों ने भारत के पक्ष में अपना फैसला सुनाया। भारत के पक्ष में फैसला आने पर देशवासियों ने खुशी जाहिर की है। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश के सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने इसे सच्चाई एवं न्याय की जीत बताया है। पीएम मोदी ने साथ ही सोशल मीडिया के जरिए बताया कि हम आईसीजे के इस बड़े फैसले का स्वागत करते है। साथ ही बताया कि ये जीत सच्चाई और न्याय की हुई है।

गौरतलब हैं कि देश के इस बड़े फैसले में भारत के जाने माने वकील हरीश साल्वे ने अपनी बड़ी जिम्मेदारी निभाई। भारत के वकील हरीश साल्वे ने पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव का केस अंतरराष्ट्रीय अदालत में लड़ने के लिए बतौर फीस महज एक रुपया लिया। वहीं, पाकिस्तान ने जाधव को जासूस साबित करने के लिए अपने वकील पर 20 करोड़ रुपये से अधिक खर्च कर दिए। साथ ही पाकिस्तान ने इस मामलें में जहां दो वकील बदले वहीं, साल्वे अकेले ही दोनों पर भारी पड़े और जाधव की फांसी रुकवाने में कामयाबी पाई।

Tag In

#Harish_Salve #India #international_court #kulbhushan_jadhav #pakistan icj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *