शिक्षक दिवस: पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने शिक्षकों को दी बधाई, और ऐसे किया डॉ राधाकृष्णन को याद…

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। हमारे जीवन में एक शिक्षक की बहुत अहम भूमिका होती है। शिक्षक के बताएं हुए रास्ते पर चलकर जो शिष्य अपने गुरू का नाम रोशन करता है। वो क्षण उस शिक्षक के लिए बहुत अहम और अनमोल होता है। भारतीय संस्कृति में गुरू को भगवान से ऊपर का दर्जा दिया जाता है।

बता दें कि आज देशभर में शिक्षक दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। शिक्षक दिवस के दिन स्कूल कॉलेजों में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाते है। इस दौरान स्टूडेंट्स शिक्षक पर स्पीच देते हैं। यह दिन शिक्षकों के प्रति प्यार और सम्मान प्रकट करने का दिन होता है। बता दें कि आज के​ दिन हमारे पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म हुआ था। इस ​कारण भारत में 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है।

​इसी बीच बता दें कि शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोशल मीडिया के जरिए देशवासियों को शुभकामना दी और लिखा कि शिक्षक दिवस के अवसर पर मैं डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और हमारे सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं देता हूं।

राष्ट्रपति कोविंद के अलावा पीएम मोदी ने भी शिक्षक दिवस के मौके पर सभी देशवासियों को बधाई दी और ​संदेश लिखा कि शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं। इसी के साथ उन्होंने ये भी लिखा ​डॉ राधाकृष्णन के योगदान को स्मरण करते हुए उन्हें असाधारण शिक्षक और गुरू बताया।

 

Tag In

#PMMODI #presidentkovind #teachersday #teachersday2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *