अगर आप भी है बढ़ती तोंद से परेशान, तो आज ही आजमाएं ये घरेलू उपाय!

लाइफस्टाइल,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। आज के समय में अक्सर लोग अपने मोटापे को लेकर काफी परेशान रहते है। मोटापे के कारण वो न तो ठीक प्रकार से काम कर सकते है, ना ही बैठ सकते है। साथ ही अगर वो किसी समारोह, शादी, पार्टी में जाते है तो मोटापे के कारण शर्म महसूस करते है। साथ ही इस मोटापे के कारण कई प्रकार की शारीरिक बीमारियां भी हो जाती है। आज के समय में मोटापे के बढ़ने का कारण आजकल का खानपान, वर्कआउट न करना और आजकल की जीवनचर्या हो सकती है। आप कुछ घरेलू उपायों से भी अपने बढ़ते मोटापे को कम कर सकते है। तो आइए जानिए उन घरेलू उपायों के बारें में…

मोटापे से ग्रस्त लोगों को सुबह उठते ही गुनगुना पानी पीना चाहिए और अगर वो इस गुनगुने पानी में नींबू का रस मिलाकर पीते है तो वो तो ओर भी आपके बढ़ते मोटापे के लिए काफी फायदेमंद है। साथ ही अक्सर घरों में आंवले का जूस आसानी से मिल जाता है। आंवले का जूस भी बढ़ते मोटापे को रोकने में लाभकारी है।


जहां तक हो सके लगातार एक जगह पर घंटों बैठकर काम नहीं करना चाहिए। अगर ऐसा होता हर एक घंटे में उठकर पांच दस कदम वॉक करनी चाहिए। साथ ही सुबह उठकर थोड़ी वॉक के साथ शारीरिक कसरत करनी चाहिए।

Tag In

#fattybelly #flattummy #homeremedies #latestlifestylenews #LATESTNEWS #obesity #tummy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *