पुलवामा हमले की पहली बरसी आज, पीएम मोदी ने कहा सबसे अलग थे वे…

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। 14 फरवरी का दिन भारतवासियों के लिए एक काला दिन है। आज से एक साल पहले यानी 14 फरवरी 2019 को आंतकियों ने ऐसा धमाका किया। जिसने पूरे देश को हिला कर रख दिया। बता दें कि 14 फरवरी 2019 के दिन पुलवाला में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले पर आं​तकियों ने हमला किया। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान देश के लिए कुर्बान हो गए थे। एक साल हो गया है इस दुखद घटना को, लेकिन आज भी देशवासियों के दिलों में पुलवामा हमला का दर्द मौजूद है। आज उनकी शहादत के लिए देशभर में उन्हें भावविहीन श्रद्धांजलि दी जा रही है।

देश के दिल को छली करने वाले इस हमले के पीछे पाकिस्तान द्वारा पोषित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ बताया जा रहा था। लेकिन बाद में भारत ने इस घातक हमले का बदला लेने के लिए पाकिस्तान के बालाकोट स्ठित जैश कैंप पर हमला किया और पुलवामा आंतकी हमले का बदला लिया।

इसी बीच पुलवामा की पहली बरसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीदों को श्रद्धांजलि देकर याद किया और कहा कि वे सबसे अलग थे जिन्होंने हमारे राष्ट्र की सेवा और रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा। साथ ही पीएम मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई नेताओं ने शहीदों को नमन किया है। साथ ही सीआरपीएफ ने भी अपने शहीद हुए जवानों को याद किया है और लिखा है ‘हमने भूला नहीं, हमने छोड़ा नहीं’।

Tag In

#CRPFjawans #LATESTHINDINEWS #pmnarendramodi #Pulwamaterrorattack #pulwamaterrorattackfirstanniversary

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *