अब ये सदस्य हो सकता है बाला साबह ठाकरे की गद्दी का असली वारिस!

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। आखिरकार महाराष्ट्र में गुरूवार को गठबंधन की सरकार बन गई है। गठबंधन सरकार में शिवसेना के उद्धव ठाकरे के सिर पर मुख्यमंत्री की ताजपोशी हुई है। उद्धव पहले ऐसे व्यक्ति है जो ठाकरे परिवार से मुख्यमंत्री बने है। साथ ही किसी सदन को सदस्य नहीं होते हुए महाराष्ट्र की कमान संभालने वाले 8वें मुख्यमंत्री बने है।

इसी के साथ मायानगरी में अब ठाकरे सरकार की शुरूआत हो गई है। बहरहाल उद्धव ठाकरे के सीएम बनते ही उनके पिता बाला साहब ठाकरे की परंपरा टूट गई। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार उनके पिता का कहना था कि हम सरकार में रहते नहीं हैं, बल्कि हम सरकारें बनाते हैं।

गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना बनाने वाले राज ठाकरे अपने चाचा की परंपरा पर कायम है। ऐसे में ये कयास लगाएं जा रहे है कि राज ठाकरे अब बाला साहब ठाकरे की इस परंपरा को आगे बढ़ा सकते है। लेकिन उससे पहले राज ठाकरे को बहुत कुछ साबित करना होगा। बता दें कि उद्धव ठाकरे ने कल यानी गुरूवार को छत्रपति शिवाजी पार्क में भव्य समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

Tag In

#balasahebthackeray #cmuddhavthackeray #LATESTHINDINEWS #lepannganews #Maharashtra #MNSchiefRajThackeray #UddhavThackeray

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *