वीरेन्द्र सहवाग आज से 10 साल पहले चूक गए ये शानदार कीर्तिमान रचने से!

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। वीरेन्द्र सहवाग भारतीय टीम के पूर्व हिटमैन खिलाड़ी है। वे भारत के ऐसे बल्लेबाज है जिन्होंने मैच की पहली गेंद पर छक्का जड़कर अपनी और टीम की शुरूआत की। सहवाग ने ये कारनामा वनडे में ही नहीं बल्कि टेस्ट मैचों में भी किया। वीरेन्द्र सहवाग ने कई अहम मैचों में अपनी तूफानी पारी से टीम को विजयी बनाने में अहम योगदान दिया। इस दौरान सहवाग ने मैदान में कई शानदार रिकॉर्ड भी बनाए है।

बहरहाल बता दें कि वीरेन्द्र सहवाग के लिए आज का दिन बहुत खास है। अगर सहवाग इस दिन 2009 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में सात रन और बना लेते तो वो दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन जाते। जिसने टेस्ट में तीन ट्रिपल शतक जड़े हो। सहवाग ने अभी तक टेस्ट में दो तिहरे शतक जड़े है। ऐसे में अगर वो श्रीलंका के खिलाफ तीसरा तिहरा शतक लगाने में सफल हो जाते तो वो इस मामलें में दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन जाते।

बता दें कि सहवाग उस मैच में 293 रनों पर आउट हो गए थे। उनकी इस शानदार पारी को श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने तबाह किया था। टेस्ट क्रिकेट में सहवाग के अलावा कंगारू टीम के डॉन ब्रैडमैन, वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा और क्रिस गेल के नाम दो-दो तिहरा शतक हैं, लेकिन तीन ट्रिपल सेंचुरी अब तक किसी के नाम नहीं है।

Tag In

#2009srilanka #HINDINEWS #latestsportsnews #sportsnews #srilanka #thirdtriplecentury #VirendraSehwag

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *