WC 12th : मोहम्मद शमी ने विश्वकप में बनाया ये अद्भुत रिकॉर्ड, चौंक जाओंगे जानकर

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। मोहम्मद शमी इस समय इंग्लैंड वेल्स में खेले जा रहे है विश्वकप में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन कर रहे हैं और टीम इंडिया को विजयी बनाने में अहम भूमिका निभा रहे है। मोहम्मद शमी ने विश्वकप के 12वें सीजन में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में हैट्रिक भी बनाई और विश्वकप में भारत की और से हैट्रिक बनाने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए।

 

गौरतलब है कि मोहम्मद शमी ने कल वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए विश्वकप के मैच में भी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और शमी की घातक गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने कैरेबियाई टीम को 125 रनों के विशाल अंतर से हराने में कामयाबी हासिल की। मोहम्मद शमी ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। शमी ने 6.2 ओवर में 16 रन लुटा कर 4 कैरेबियाई बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

मोहम्मद शमी ने इसी के साथ एक शानदार रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज किया। मोहम्मद शमी ने इस मैच में 4 विकेट लेकर वर्ल्ड कप इतिहास में 25 विकेट अपने नाम कर लिए। इसके साथ ही शमी विश्व कप में सबसे तेज 25 विकेट चटकाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। मोहम्मद शमी ने इस मामले में ऑस्ट्रेलियाई लेफ्ट आर्म पेसर मिचेल स्टार्क को पीछे छोड़ दिया है।

 

कंगारू टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने 10 पारियों में 25 विकेट चटकाए थे। वहीं, भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने विश्व कप की सिर्फ 9 पारियों में 25 विकेट लेकर ये वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वेस्टइंडीज टीम को विशाल अंतर से हराने के बाद भारत अंक तालिका में 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गई हैं। भारत से आगे इस मामलें इस समय अंकतालिका में कंगारू टीम सबसे टॉप पर मौजूद है।

Tag In

#fastest_25_wickets #first_bowler #mohammed_shami #shami_fastest_25_wickets_world_cup #wc #world_record #मिचेल_स्टार्क

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *